Mahindra Thar के 6,500 यूनिट्स हुए दिसंबर में बुक, लंबे वेटिंग पीरियड के बावजूद मिल रहा बेहतरीन रिस्पॉन्स

Thar को दिसंबर महीने में 6500 बुकिंग्स मिली हैं। इस एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ रही है साथ ही इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ रहा है क्योंकि कोविड-19 की वजह से प्रोडक्शन में कमी आई है। अब ग्राहकों को इस एसयूवी को खरीदने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 07:00 AM (IST)
Mahindra Thar के 6,500 यूनिट्स हुए दिसंबर में बुक, लंबे वेटिंग पीरियड के बावजूद मिल रहा बेहतरीन रिस्पॉन्स
महिंद्रा थार को जमकर खरीद रहे ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल ही में लॉन्च हुई सेकेंड जेनरेशन Mahindra Thar को भारतीयों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। लॉन्चिंग के बाद से लेकर अब तक महिंद्रा थार बाजार में अपना दबदबा कायम रखने सफल हुई है। आपको बता दें कि Thar को दिसंबर महीने में 6,500 बुकिंग्स मिली हैं। इस एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ रही है साथ ही इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ रहा है क्योंकि कोविड-19 की वजह से प्रोडक्शन में कमी आई है। नतीजतन अब ग्राहकों को इस ऑफ-रोड एसयूवी को खरीदने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

महिंद्रा थार 11.90 लाख रुपये से लेकर 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत के बीच उपलब्ध है। नवंबर में थार के लॉन्च के बाद से भारी डिमांड को देखते हुए ऑटोमेकर को एंट्री-लेवल AX (9.80 लाख से शुरू) मॉडल को बंद करना पड़ा। महिंद्रा थार ने दिसंबर 2020 में 6,500 नई बुकिंग्स दर्ज की हैं, जिसमें से 50% बुकिंग ऑटोमैटिक वेरिएंट LX के लिए हुई है। महिंद्रा थार के स्टैंडर्ड एएक्स वेरिएंट के बंद होने के बाद LX के लिए अच्छी-खासी डिमांड आ रही है। महिंद्रा थार के लिए मौजूदा वेटिंग पीरियड 9 महीने से अधिक हो गई है, इसके बावजूद ऑफ रोडिंग के शौकीनों को फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है और वो लगातार इसकी बुकिंग कर रहे हैं।

हाल ही में महिंद्रा थार को ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में थार को 4 स्टार रेटिंग दी है, इस क्रैश टेस्ट में वयस्क और बच्चे दोनों के लिए थार को 4-स्टार रेटिंग दी गई है। सेफ्टी के मामले में थार का कोई जवाब नहीं है और ये आपकी जर्नी को काफी ज्यादा सुरक्षित बनाती है।

इंजन और पावर: आपको बता दें कि 2020 Mahindra Thar में कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शंस में लॉन्च किया है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 150bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर mHawk डीजल यूनिट भी दी गई है, जो 130bhp की पावर और 300Nm के पीक टॉर्क को जेनरेट करती है। कंपनी ने दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी(AMT) गियरबॉक्स से लैस किया है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो नई Mahindra Thar में रिमोट फ्लिप की के साथ सेंट्रल लॉकिंग, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट्स, स्टाइलिश एलॉय व्हील, टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम, ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), प्लास्टिक फ्लोर मैट्स, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच के साथ ड्रेन प्लग्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है। इसके साथ ही कार में क्रूज़ कंट्रोल, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल, ABS के साथ EBD जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। 

chat bot
आपका साथी