महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो भारत में कल होगी लॉन्च, टाटा सफारी स्टॉर्म से मिलेगी चुनौती

टाटा सफारी स्टॉर्म से सीधा मुकाबला करने के महिंद्रा अब अपनी फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो को 14 नवंबर को भारत में लॉन्च करने जा रही है

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 13 Nov 2017 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 13 Nov 2017 12:37 PM (IST)
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो भारत में कल होगी लॉन्च, टाटा सफारी स्टॉर्म से मिलेगी चुनौती
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो भारत में कल होगी लॉन्च, टाटा सफारी स्टॉर्म से मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (जेएनएन)। 14 नवंबर को भारत में महिंद्रा अपनी नई स्कॉर्पियो को लॉन्च करने जा रही है, नई स्कॉर्पियो में इस बार काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है और इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी या सस्ती हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला टाटा सफारी स्टॉर्म से होगा।

नई स्कॉर्पियो में मिलेंगे ये फीचर्स

महिंद्रा ने फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो में कुछ बदलाव किए हैं, इसके फ्रंट और रियर लुक्स में नयापन देखने को मिलेगा। इसकी नई 7-स्लेट फ्रंट ग्रिल जीप से मिलती-जुलती होगी। इसके अलावा नया बंपर और बड़ा एयरडैम दिया गया है। इसके साथ ही गाड़ी के कैबिन को भी ऑल-ब्लैक थीम दिया जाएगा। इसमे भी एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स और इंटीरियर एम्बिएंट लाइटिंग दी जा सकती हैं।

टाटा सफारी स्टॉर्म से होगा असली मुकाबला

फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो का सीधा मुकाबला टाटा की सफारी स्टॉर्म से होगा और अगर सफारी स्टॉर्म के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑल-व्हील ड्राइव और इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई, प्रोजेक्टर हेडलाइट, हर्मन का इंफोटेनेमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल और डुअल एयरबैग्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

इस इंजन के साथ आ सकती फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो

फिलहाल फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो के इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इसमें अपडेट 2.2 लीटर एम-हॉक डीजल इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 140PS और टॉर्क 330Nm होगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल/ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हो सकता है।

टाटा सफारी स्टॉर्म के इंजन पर एक नजर

स्टॉर्म में 2.2-लीटर का वैरिकोर, 4 DOHC डीजल इंजन लगाया गया है। ऑल व्हील ड्राइव वाला यह इंजन 154 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स है। स्टोर्म वेरिकोर 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार केवल 12.8 सेकेंड में पकड़ लेती है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 12.36 से 15.36 लाख रुपये है।

chat bot
आपका साथी