महिंद्रा माराजो के लेटेस्ट टीजर में सामने आए नए एलॉय और ग्रिल, इनोवा से होगी टक्कर

महिंद्रा ने नई टीजर इमेज जारी की है जिसमें 17-इंच के ट्विन 6-स्पोक एलॉय व्हील्स सामने आए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 07:36 AM (IST)
महिंद्रा माराजो के लेटेस्ट टीजर में सामने आए नए एलॉय और ग्रिल, इनोवा से होगी टक्कर
महिंद्रा माराजो के लेटेस्ट टीजर में सामने आए नए एलॉय और ग्रिल, इनोवा से होगी टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा माराजो को 3 सितंबर को लॉन्च किया जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही कार कंपनी इस MPV के कई टीजर जारी कर चुकी है। हाल ही में महिंद्रा ने नई टीजर इमेज जारी की है जिसमें 17-इंच के ट्विन 6-स्पोक एलॉय व्हील्स सामने आए हैं। हालांकि, कंपनी इन एलॉय व्हील्स को माराजो के टॉप-एंड वेरिएंट में देगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा।

यूटिलिटी व्हीकल निर्माता कंपनी ने नया वीडियो पहले ही जारी किया जिसमें नए शार्क-टूथ से प्रेरित क्रोम ग्रिल दिए हैं, जो कि फ्लैगशिप MPV की सुंदरता को दर्शाता है। महिंद्रा माराजो में दिए जाने वाले ट्विन-स्कोप एलॉय में स्टाइलिश शार्क फिन डिजाइन के साथ ग्लोसी ब्लैक और सिल्वर डुअल टोन ट्रीटमेंट दिया गया है। वहीं, दूसरी ओर टीजर में सामने आई ग्रिल के साथ चेन-लिंग पैटर्न ब्लैक ग्रिल के साथ टूथ-शेप्ड क्रोम दिए गए हैं।

इस MPV में चौड़ा डबल बैरल प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और चौड़ा सेंट्रल एयरडैम दिए जाएंगे। माराजो में स्पोर्ट्स सेट के साथ बड़ा ORVMs और शार्क-टेल से प्रेरित LED टेललैंप्स के पेयर दिए जाएंगे। महिंद्रा ने माराजो के केबिन की टीजर इमेज जारी की थी। हालांकि, हमें इसमें पूरी तरह केबिन नहीं दिखाई दिया लेकिन जारी हुई तस्वीरों में यह केबिन लाइट बैज इंटीरियर डुअल टोन ब्लैक और ग्रे डैशबोर्ड पैनल्स के साथ आएगा। इसके अलावा 7-सीटर मॉडल में बीच वाली पंक्ति में कैप्टन सीट दी जाएंगी। वहीं, 8-सीटर मॉडल में फोल्डेबल बेंच सीट दी जाएगी जो कि 40:20:40 स्प्लिट फीचर के साथ होगी। दूसरे फीचर्स में कार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ बड़ा MID यूनिट और एक रूफ-माउंटेड एयर-कॉन सिस्टम दिया जाएगा, जो कि कंपनी के दावे के मुताबिक एक इंडस्ट्री-फर्स्ट सराउंड कूल टेक्नोलॉजी के साथ आएगा।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो महिंद्रा माराजो में नया 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से इंजन के बारे में घोषणा होना अभी बाकी है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आएगा। महिंद्रा की पाइपलाइन में पेट्रोल वर्जन भी मौजूद है, लेकिन इसे डीजल इंजन के साथ लॉन्च नहीं किया जाएगा। इस वक्त महिंद्रा अपने पेट्रोल डेरीवेटिव पर कार कर रही है और इसे डिमांड को देखते हुए बाद में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

महिंद्रा माराजो की बुकिंग हुई शुरू, 3 सितंबर को होगी लॉन्च, इनोवा और हेक्सा से होगा मुकाबला

महिंद्रा माराजो Vs टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, पढ़ें प्रीमियम MPV का कम्पेरिजन

chat bot
आपका साथी