2019 BMW X7 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में यहा जानें

BMW ने अपनी नई SUV BMW X7 भारत में लॉन्च कर दी है। इस एसयूवी को अक्टूबर 2018 में ग्लोबली पेश किया गया था। यहां इस एसयूवी केे फीचर्स प्राइस और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानिए।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 08:30 AM (IST)
2019 BMW X7 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में यहा जानें
2019 BMW X7 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में यहा जानें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी BMW ने अपनी नई SUV BMW X7 भारत में लॉन्च कर दी है। इस एसयूवी को अक्टूबर 2018 में ग्लोबली पेश किया गया था और बीएमडब्ल्यू इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड होने के बाद भारत में इस कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। आज हम आपको यहां इस एसयूवी की कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो xDrive30d वेरिएंट में 3.0 लीटर 6 सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो कि 265 बीएचपी की पावर 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। यह एसयूवी सिर्फ 7 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। xDrive40i वेरिएंट में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 340 बीएचपी की पावर 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। यह एसयूवी सिर्फ 6.1 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। दोनों इंजन वेरिएंट 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और बीएमडब्ल्यू एक्सड्राइव 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस हैं।

XDrive30d वेरिएंट एक नोवल डिजाइन प्योर एक्सीलेंस वेरिएंट में उपलब्ध है जो इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में क्रोम-ग्लॉस एलिमेंट के साथ आता है। खास बात यह है कि xDrive30d DPE वेरिएंट को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल्ड किया गया है, जिससे बीएमडब्लू की कीमत में राहत मिलती है। XDrive40i वेरिएंट CBU रूट के जरिए भारत में खरीदा जाएगा। स्टाइल के लिए बड़ी किडनी ग्रिल दी गई है। बाहर से देखने पर X7 एक बड़ी एसयूवी लगती है। रियर एंड डिजाइन में विशेष रूप से स्लिम टेल लैंप और नीट लोअर बम्पर डिजाइन दिया गया है। BMW X7 BMW के CLAR प्लैटफार्म पर तैयार की गई है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू एक्स 7 में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट के लिए ड्यूल 12.3 इंच डिस्प्ले, बीएमडब्ल्यू लेजर लाइट टेक्नोलॉजी, स्काई लाउंज पैनोरमिक ग्लास रूफ, फाइव जोन एयर कंडीशनिंग, रियर सीट एंटरटेनमेंट, सिक्स-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, पार्किंग असिस्टेंट प्लस के साथ सराउंड व्यू कैमरा, रिवर्सिंग असिस्ट, 16-स्पीकर हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, ऑन-बोर्ड वाई-फाई, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड और अन्य फीचर्स दिए गए हैं। अन्य ध्यान देने वाले फीचर्स में एडेप्टिव 2-एक्सल एयर सस्पेंशन, डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल स्टार्ट और डीसेंट कंट्रोल और ऑटोमैटिक डिफरेंशियल ब्रैक शामिल हैं।

इन कलर्स में होगी उपलब्ध

भारत में X7 मिनरल व्हाइट, फाइटोनिक ब्लू, टेरा ब्राउन, ब्लैक सैफायर, टेरा ब्राउन, आर्कटिक ग्रे ब्रिलियंट इफेक्ट और कार्बन ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। XDrive40i वेरिएंट भी अल्पाइन व्हाइट, मेटैलिक वर्मोंट ब्रोंज और सोफिस्टो ग्रे ब्रिलियंट इफेक्ट कलर में उपलब्ध होगा। यह दो 21-इंच रिम्स और 4 अपहोल्सट्री ऑप्शन (xDrive30d के लिए सिर्फ 3) के साथ आता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू एक्स 7 एसयूवी xDrive40i (CBU) वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 98.90 लाख रुपये है। स्थानीय रूप से असेंबल्ड xDrive30d DPE सिग्नेचर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 98.90 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो 

chat bot
आपका साथी