Kia Sonet भारत में आज वैश्विक स्तर पर होगी पेश, जानें क्या कुछ मिलेगा खास

Kia Sonet अपने कॉन्सेप्ट मॉडल के मुकाबले काफी मिलता जुलता होगा जिसे ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश किया गया था।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 08:17 AM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 08:17 AM (IST)
Kia Sonet भारत में आज वैश्विक स्तर पर होगी पेश, जानें क्या कुछ मिलेगा खास
Kia Sonet भारत में आज वैश्विक स्तर पर होगी पेश, जानें क्या कुछ मिलेगा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सब-4 मीटर एसयूवी स्पेस काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है और इस सेगमेंट में अब हर कंपनी अपना प्रोडक्ट चाहती हैं। Kia भी इस सेगमेंट में उतरने जा रही है और आज अपनी Sonet को पेश कर रही है। Kia Sonet के काफी पहले से स्पाय शॉट्स और टीजर स्केच सामने आते रहे हैं, लेकिन यह फाइनल प्रोडक्शन मॉडल है जिसका हम आपके लिए फर्स्ट लुक लेकर आएंगे।

डिजाइन की बात करें तो Sonet अपने कॉन्सेप्ट मॉडल के मुकाबले काफी मिलता जुलता होगा, जिसे ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश किया गया था। सब-4मीटर एसयूवी में LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs और सिग्नेचर टायर-नोज ग्रिल दी जाएगी जो Kia के दूसरे मॉडल्स में देखने को मिलती है। फीचर्स के तौर पर इसमें कनेक्टेड टेल लैंप्स और बंपर के साइड में फॉक्स एग्जॉस्ट टिप्स दिए जाएंगे।

इंटीरियर की बात करें तो Sonet में Seltos वाला एक बड़ी 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी दी जाएगी। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक सेगमेंट का पहला 360 डिग्री कैमरा और सनरूफ दिया जा सकता है। सेफ्टी के तौर पर कंपनी फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 6 एयरबैग्स ऑफर कर रही है।

Kia अपनी Sonet में तीन इंजन विकल्प - 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और एक 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन देगी, जो कि हमें Hyundai Venue में भी मिलता है। वहीं, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। Kia टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ तीन गियरबॉक्स - 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT (क्लच पेडल-लेस मैनुअल) और 7-स्पीड DCT दे सकती है। डीजल इंजन में दूसरी ओर कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में देगी जो Seltos में ऑफर कर रही है।

Sonet को भारतीय बाजार में सिंतबर 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon, Mahindra XUV300 और Ford Ecosport से होगा। इसके साथ ही जल्द लॉन्च होने वाली Renault Kiger, Toyota Urban Cruiser और Nissan Magnite से होगा। 

chat bot
आपका साथी