महंगी कारों की Service में बढ़ी डिजिटल की मांग, फोन और ऐप बने ग्राहकों की पहली पसंद

सर्विस विजिट के लिए फोन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं लग्जरी कार मालिक

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 09:31 AM (IST)
महंगी कारों की Service में बढ़ी डिजिटल की मांग, फोन और ऐप बने ग्राहकों की पहली पसंद
महंगी कारों की Service में बढ़ी डिजिटल की मांग, फोन और ऐप बने ग्राहकों की पहली पसंद

नई दुनिया (ऑटो डेस्क)। दुनिया तेजी से डिजिटल प्लेटफॉर्म की तरफ बढ़ रही है। इसका असर कार निर्माताओं पर भी पड़ रहा है। कंपनियां अपने शोरूम्स और सर्विस सेंटर्स को पहले के मुकाबले और भी डिजिटल और यूजर फ्रेंडली बना रहीं हैं। J.D Power India की एक स्टडी में पाया गया कि लग्जरी कार चलाने वाले ग्राहक सेड्यूलिंग, अप्वाइंटमेंट, पेमेंट और सर्विस के बाद डीलर्स से जानकारी के लिए बिना रुकावट और डिजिटल प्रक्रिया का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

फोन पर अप्वाइंटमेंट पहली पसंद

J.D. Power 2018 इंडिया कस्टमर सर्विस इंडेक्ट (लग्जरी) की स्टडी में पाया गया है कि ज्यादा तर ग्राहक अपने सर्विस विजिट के लिए फोन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वहीं, 16 फीसद ग्राहक अपने अप्वाइंटमेंट को शेड्यूल करने के लिए वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

सर्विस के लिए डिजिटल

इस स्टडी में बताया गया है कि लग्जरी कार का इस्तेमाल करने वागे ग्राहक अपने वाहन की सर्विस की जानकारी के लिए डिजिटल प्रक्रिया का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। स्टडी में पाया गया है कि 61 फीसद ग्राहक अपने कार की सर्विस को लेकर ईमेल / टेक्स्ट मैसेज या फिर मोबाइल ऐप पर जानकारी पाना पसंद करते हैं।

2018 India Customer Service Index (Luxury) स्टडी को 301 नए कार मालिकों की राय और फीडबैक के आधार पर किया गया है। इस स्टडी में वो नए ग्राहक शामिल किए गए थे, जिन्होंने मार्च 2015 से अगस्त 2017 के बीच कार खरीदी हैं। हालांकि, यह स्टडी मार्च 2018 से अगस्त 2018 के बीच की गई है।

chat bot
आपका साथी