11 मई को Isuzu की MU-X भारत में होगी लॉन्च

इसुजु D-मैक्स V-क्रॉस पिकअप ट्रक के बाद अब भारत में अपनी नई SUV MU-X को 11 मई को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कुछ दिनों पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2017 09:53 AM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 09:53 AM (IST)
11 मई को Isuzu की MU-X भारत में होगी लॉन्च
11 मई को Isuzu की MU-X भारत में होगी लॉन्च

नई दिल्ली (एजेंसी) इसुजु D-मैक्स V-क्रॉस पिकअप ट्रक के बाद अब भारत में अपनी नई SUV MU-X को 11 मई को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कुछ दिनों पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। आपको बता दें इसुजु ने इसके लिए 3 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसुजु MU-X लॉन्च होने के बाद कंपनी की MU-7 को रिप्लेस करेगी। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला टोयोटा फोर्चुनर, शेवरोलेट ट्रेलब्रेज़र, और फोर्ड एंडेवर से होगा। कंपनी इसकी कीमत 24 से 28 लाख रुपये के आसपास रख सकती है।

जानकारों की मानें तो इसुजु MU-X को कॉम्पेटिटिव प्राइज में ही उतारेगी। कंपनी अपने D-max V-Cross को अपने आंध्र प्रदेश स्थित सिरी सिटी प्लांट में ही तैयार करती है। ऐसे में माना जा रहा है कंपनी इस कार का प्रोडक्शन भी इसी प्लांट में कर सकती है।

इंटरनेशनल बाजार में MU-X में 3.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 174bhp की पावर के साथ 380Nm का टॉर्क जनरेट करता है। भारत में भी इसुजु MU-X इसी इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है। लेकिन पावर और टॉर्क में थोड़ा फर्क हो सकता है। भारत में लॉन्च होने वाली इसुजु में 3.0 लीटर इंजन मिलेगा जो 161bhp की पावर और 360Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

chat bot
आपका साथी