टाटा मोटर्स के ये दो गाड़ियां अब इंडियन आर्मी में शामिल होंगी

टाटा मोटर्स की जिनॉन और सफारी स्टॉर्म अब जल्द ही भारतीय सुरक्षा बलों के इस्तेमाल के लिए तैयार होंगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 27 Dec 2016 11:06 AM (IST) Updated:Tue, 27 Dec 2016 04:33 PM (IST)
टाटा मोटर्स के ये दो गाड़ियां अब इंडियन आर्मी में शामिल होंगी

नई दिल्ली:टाटा मोटर्स की जिनॉन और सफारी स्टॉर्म अब जल्द ही भारतीय सुरक्षा बलों के इस्तेमाल के लिए तैयार होंगी। जी हां टाटा की जिनॉन और सफारी को भारतीय सुरक्षा बल और भारतीय सेना ने अपने लिए चुना है। यानी येडिफेंस बिजनस के उपाध्यक्ष वी.नोरोन्हा के मुताबिक...सीमा सुरक्षा बल करीब 500 टाटा जिनॉन SUV लेगी। और इनका इस्तेमाल BSF सीमा पर राउंड/चोकसी लगाने में करेगी। वैसे टाटा जिनॉन से पहले यह काम मारुति जिप्सी से किया जाता रहा है लेकिन अब जिप्सी की जगह होगी नई जिनॉन।

इसके आलावा भारतीय सेना ने 3,192 टाटा सफारी स्टॉर्म को अपने इस्तेमाल के लिए चुना है। इस डील में टाटा सफारी स्टॉर्म ने महिंद्रा की स्कॉर्पियो बीट किया है। यानी अब अगले कुछ दिनों में सेना करीब 35,000 और टाटा सफारी स्टॉर्म खरीदेगी।

टाटा मोटर्स की सफारी स्टॉर्म और जिनॉन की बात करें तो ये दोनों ही अपने सेगमेंट की हिट गाड़ियां है और अपनी परफॉरमेंस के दम पर लोगों को लुभा भी रही हैं। सफारी स्टॉर्म में 2.2 लीटर का वेरिकोर डीजल इंजन लगा है जो 156PS की पॉवर देता है और इसका अधिकतम टार्क 400nm है। इसके आलावा इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगा है। वही बात जिनॉन की करें तो इसमें में 2.2 लीटर का वेरिकोर डीजल इंजन लगा है जो 140PS की पॉवर देता है और इसका अधिकतम टार्क 320nm है। इसके आलावा इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगा है। उम्मीद हैं ये दोनों ही गाड़ियां हमारी सेना का साथ बखूबी देंगी।

chat bot
आपका साथी