हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी हुई महंगी, कंपनी ने कीमत में कर दी है बढ़ोत्तरी, देखें नए दामों की सूची

Hyundai venue को तीन पावरट्रेन के साथ पेश किया जाता है जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल है। वहीं इस कार की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी Vitara Brezza को महज एक इंजन विकल्प के साथ पेश किया जात है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 09:12 AM (IST)
हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी हुई महंगी, कंपनी ने कीमत में कर दी है बढ़ोत्तरी, देखें नए दामों की सूची
Hyundai venue के वर्तमान मॉडल की तस्वीर,(फोटो साभार: Hyundai)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Venue Price Hiked: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने बीते वर्ष भारत में सब कॉम्पैक्ट Suv सेगमेंट में एंट्री करते हुए Venue को लॉन्च किया था। जिसमें पहले से ही मारुति ब्रेज्जा लोगों को खूब भा रही थी। हालांकि वेन्यू के आने से ब्रेज्जा की मांग कम हुई और वेन्यू मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्जा को पीछे छोड़ बिक्री चार्ट में टॉप पर पहुंचने में कामयाब रही। बता दें, फिलहाल कंपनी ने इस कार की कीमत में इजाफा कर दिया है।

6.75 लाख से शुरू नई कीमतें : हुंडई वेन्यू के बेस पेट्रोल मॉडल की कीमत 6.50 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती है। वहीं कंपनी ने इसकी कीमत में 12,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी कर दी है। जिसके चलते इसके बेस मॉडल की कीमत अब 6.75 लाख रुपये और रेंज टॉपिंग मॉडल की कीमत 12.65 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने वेन्यू की ट्रिम्स संख्या को 24 से घटाकर 19 कर दिया है। यानी इस कार के 5 ट्रिम को लाइनअप से हटा दिया गया है।

किआ सोनेट बनी सेगमेंट की सबसे सस्ती कार: हुंडई वेन्यू को तीन पावरट्रेन के साथ पेश किया जाता है, जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल है। वहीं इस कार की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी ब्रेज्जा को महज एक इंजन विकल्प के साथ पेश किया जात है। हालांकि मारुति ब्रेज्जा की वर्तमान में शुरुआती कीमत 7.34 लाख रुपये तय की गई है। वही अब इस सेगमेंट की अन्य कार किआ सोनेट वेन्यू की कीमत में बढ़ोत्तरी के कार सबसे सस्ती कार हो गई है। सोनेट के बेस मॉडल की कीमत वेन्यू के बेस वर्जन से 4,000 रुपये कम तय की गई है।

फीचर्स: बतौर फीचर्स वेन्यू में हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, जो ईएसआईएम (वोडाफोन आइडिया से) के माध्यम से इंटरनेट कनेक्टिविटी का उपयोग करती है, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ का विकल्प मिलता है।  

chat bot
आपका साथी