हुंडई की नई Xcent prime में मिलेगी फैक्ट्री फिटेड CNG किट, इन कारों को देगी टक्कर

हुंडई मोटर इंडिया अब Xcent का नया वर्जन प्राइम लॉन्च करने जा रही है। खास बात यह होगी कि कंपनी इसे फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ पेश करेगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 30 Aug 2017 03:31 PM (IST) Updated:Wed, 30 Aug 2017 10:28 PM (IST)
हुंडई की नई Xcent prime में मिलेगी फैक्ट्री फिटेड CNG किट, इन कारों को देगी टक्कर
हुंडई की नई Xcent prime में मिलेगी फैक्ट्री फिटेड CNG किट, इन कारों को देगी टक्कर

नई दिल्ली(जेएनएन)। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में हुंडई मोटर इंडिया अब Xcent का नया वर्जन प्राइम लॉन्च करने जा रही है। खास बात यह होगी कि कंपनी इसे फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च कर सकती है। Xcent प्राइम CNG मॉडल टैक्सी मार्केट के लिए पेश किया जायेगा इससे पहले भी कंपनी ने इस कार के प्री-फेसलिफ्ट वेरिएंट को टैक्सी मार्केट में उतारा है। आने वाली नई Xcent प्राइम CNG सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध होगी।

इंजन के बारे में जानिये  
इंजन की बात करें तो कार के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जायेगा इसमें 1.2 लीटर का VTVT इंजन दिया गया है, इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 114 एनएम है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आता है। पेट्रोल ऑटोमैटिक का माइलेज 17.36 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 20.14 किमी प्रति लीटर है। लेकिन इसके CNG मॉडल की माइलेज कितनी होगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

डायनामिक सिक्वेंशियल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल
नई Xcent में कंपनी ने डुअल ECU डायनामिक सिक्वेंशियल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से कार की परफॉरमेंस में सुधार आता है। इस कार पर दो साल की वारंटी दी जा सकती है। कंपनी हर महीने Xcent प्राइम की 2000 से 3000 यूनिट बेच रही है। यह कार डिजायर टूर, और टोयोटा Etios को कड़ी देगी टक्कर देगी।

chat bot
आपका साथी