हुंडई की गाड़िया हुई 2 फीसद तक महंगी, क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमतों पर नहीं पड़ा असर

हुंडई अपनी गाड़ियों के कीमतें 2 फीसद तक बढ़ा रही है। हालांकि, कीमतों में संशोधन से हाल ही में लॉन्च की गई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमतों पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ेगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 02:10 PM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 07:05 PM (IST)
हुंडई की गाड़िया हुई 2 फीसद तक महंगी, क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमतों पर नहीं पड़ा असर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि वह अपनी गाड़ियों के कीमतें 2 फीसद तक बढ़ा रही है। हालांकि, कीमतों में संशोधन से हाल ही में लॉन्च की गई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमतों पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ेगा। क्रेटा फेसलिफ्ट के अलावा हुंडई की बाकी गाड़ियों की कीमतें जून 2018 से 2 फीसद तक बढ़ जाएंग। इसलिए ग्राहकों के लिए अच्छा मौका है कि अगर वह हुंडई की कार खरीद रहे हैं तो मई महीने में ही खरीद लें।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर सेल्स एंड मार्केटिंग, राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "हम कमोडिटी कीमतों में वृद्धि, ईंधन की कीमतों में वृद्धि के साथ माल ढुलाई और कुछ कम्पोनेंट्स की कस्टम ड्यूटी में बढ़ोतरी के चलते इनपुट लागत में वृद्धि को अवशोषित कर रहे हैं। इसी वजह से अब हम जून 2018 से 2 फीसद तक अपने प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा रहे हैं।"

हुंडई ने पहले ही जनवरी महीने में अपने वाहनों की कीमतों में 2 फीसद तक बढ़ोतरी की थी। इसके अलावा सितंबर 2017 में जीएसटी सेस संशोधित होते ही हुंडई मोटर इंडिया ने अपने पहले 20,000 ग्राहकों के लिए नई वर्ना की आकर्षक कीमतें पेश की थी और कीतमें वर्ष 2018 से पहले नहीं बढ़ाई गई थीं। नई क्रेटा में कई अतिरिक्त फीचर्स शामिल किए गए हैं और ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर्स के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी