Honda टू-व्हीलर्स ने डिजिटल माध्यम से सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाई

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एक बार फिर से भारत में सड़क सुरक्षा पर जागरुकता बढ़ा रही है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 05:53 PM (IST)
Honda टू-व्हीलर्स ने डिजिटल माध्यम से सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाई
Honda टू-व्हीलर्स ने डिजिटल माध्यम से सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अब आप सिर्फ एक क्लिक के साथ जान सकते हैं कि सड़क पर अपने आप को और अपने प्रियजनों को कैसे सुरक्षित रखें। भारत न्यू नॉर्मल यानि नए सामान्य जीवन की ओर रुख कर रहा है, इसी बीच होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एक बार फिर से भारत में सड़क सुरक्षा पर जागरुकता बढ़ा रही है। कोविड-19 के चलते अब सोशल डिस्टेंसिंग नया सामाजिक नियम बन गया है, ऐसे में होंडा टू व्हीलर्स इंडिया ने देश भर में अपने डिजिटल सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान - 'होंडा रोड सेफ्टी ई-गुरुकुल' को लॉन्च किया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट - ब्रांड एंड कम्युनिकेशन, प्रभु नागराज ने कहा, "सड़क सुरक्षा बड़ी चिंता का विषय है और होंडा बारत में लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। समाज के प्रति जिम्मेदार कॉर्पोरेट होने के नाते, अब हम डिजिटल माध्यमों के जरिए लोगों तक पहुंच रहे हैं और सभी आयु वर्गों के लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुक बना रहे हैं। एक साथ मिलकर, सिविल सोसाइटी के सहयोग से होंडा यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है कि सड़कों पर भारतीय सुरक्षित रहें, क्योंकि आने वाले समय में भारत निरंतर अनलॉक की ओर बढ़ रहा है।"

होंडा के सेफ्टी इंस्ट्रक्टर्स उम्र के मुताबिक उचित रोड सेफ्टी लर्निग प्रोग्रामों के माध्यम से डिजिटल प्रशिक्षण प्रोग्रामों के जरिए सभी आयु वर्गों के लोगों को सड़क सुरक्षा पर जागरुक बना रहे हैं। यह प्रशिक्षण उन्हें थ्योरी, रोचक वीडियोज एवं केस स्टडीज आदि के माध्यम से सुरक्षित राइडिंग की आदतों, सुरक्षा गियर्स, सड़क सुरक्षा के नियमों, यातायात संकेतों के महत्व के बारे में बताता है। 45-60 मिनट लंबे इंटरैक्टिव वीडियो सत्र का आयोजन रोजाना कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया जाता है। हर सत्र के बाद प्रश्नोत्तर सत्र होता है, जिसके जरिए विभिन्न विषयों पर पूछे जाने वाले सवाल किए जाते हैं।

मई 2020 में अपनी शुरुआत के बाद से होंडा का डिजिटल सड़क सुरक्षा अभियान 19 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के 50 शहरों तक फैल चुका है। लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुक बनाते हुए होंडा ने डिजिटल माध्यमों के जरिए देश भर में 23,000 से अधिक लोगों को शिक्षित किया है, जिनमें 230 स्कूलों के 8500 बच्चे, 43 कॉलेज और 137 कॉर्पोरेट कार्यालय शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी