Honda ने स्कूटर सेगमेंट में पार किया 2.5 करोड़ यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा

18 वर्ष पहले होंडा ने बाजार में एक्टिवा को लॉन्च किया था और उस समय स्कूटर सेगमेंट केवल 10 फीसद की हिस्सेदारी पर था, जबकि आज 2018 में यह सेगमेंट 32 फीसद हिस्सेदारी के साथ मौजूद है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:17 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 12:17 PM (IST)
Honda ने स्कूटर सेगमेंट में पार किया 2.5 करोड़ यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा
Honda ने स्कूटर सेगमेंट में पार किया 2.5 करोड़ यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में स्कूटर्स काफी समय से अपनी भूमिका निभा रहा है और ऐसे में होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर्स इंडिया (HMSI) इसी सेगमेंट में प्रमुख चालक बना हुआ है। टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने घोषणा की है कि उसने भारत में 2.5 करोड़ स्कूटर्स की बिक्री की है, जो कि किसी भी स्कूटर कंपनी से अब तक बेचे गए सबसे ज्यादा स्कूटर्स हैं। कंपनी ने इस बिक्री के मील का पत्थर 17 वर्षों में हासिल किया है। 13 वर्षों में कंपनी ने 1 करोड़ स्कूटर्स की बिक्री की है। वहीं, शेष 4 वर्षों में कंपनी ने 1.5 करोड़ स्कूटर्स की बिक्री कर चुकी है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट - सेल्स एंड मार्केटिंग, यादविंदर सिंह गुलरिया ने कहा, "भारतीय स्कूटर बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी के साथ ही होंडा एक्टिवा ने भारतीय राइडर्स के तरीके को बदला है। हम अपने 2.5 करोड़ होंडा स्कूटर ग्राहकों का ब्रांड पर भरोसा करने और भारत में पहली पसंद बनाने के लिए धन्यवाद करते हैं। होंडा एडवांस टेक्नोलॉजी और नवाचार की मूल शक्ति के साथ अपनी बढ़ती और विकसित मांग को पूरा करके अपने ग्राहकों के लिए जॉय ऑफ राइडिंग लाने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले कुछ वर्षों में होंडा स्कूटर के लिए ग्राहकों का प्यार और भरोसा बढ़ रहा है और इस प्रेरणा को आगे बढ़ा रहा है, होंडा दृढ़ता से स्कूटरराइजेशन की अगली लहर का नेतृत्व करने का लक्ष्य रखती है जो पहले से ही टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में शुरू हो चुकी है।"

18 वर्ष पहले होंडा ने बाजार में एक्टिवा को लॉन्च किया था और उस समय स्कूटर सेगमेंट केवल 10 फीसद की हिस्सेदारी पर था, जबकि आज 2018 में यह सेगमेंट 32 फीसद हिस्सेदारी के साथ मौजूद है। मौजूदा समय में होंडा भारत में बेचे गए हर दूसरे स्कूटर का निर्माता है जो स्कूटर सेगमेंट में 57 फीसद की बाजार हिस्सेदारी बनाता है। आज भी 125 cc होंडा एक्टिवा कंपनी के लिए बेस्टसेलर बना हुआ है। 

chat bot
आपका साथी