Hero Vida Electric Scooter: कल लॉन्च होगा हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

Hero Vida Electric Scooter हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर कल लॉन्च होने वाला है। यह बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ आ रहा है जिसके लिए कंपनी ने ताइवान स्थित गोगोरो कंपनी के साथ साझेदारी की है। पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 08:08 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 08:08 AM (IST)
Hero Vida Electric Scooter: कल लॉन्च होगा हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स
Hero Vida Electric Scooter launch tomorrow in India, See details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क: Hero Vida Electric Scooter: हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp) अपने सब-ब्रांड Vida के तहत ब्रांड के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसे कल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है और लॉन्चिंग से पहले इसके 1006 से अधिक प्रोटोटाइप की टेस्टिंग की गई है। 

गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटना को ध्यान में रखते हुए हीरो ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेस्टिंग के रूप में देश भर में चलाकर 2 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है। तो चलिए इसकी संभावित कीमत, फीचर्स और इंजन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Vida का पावरट्रेन

हीरो vida में पावरट्रेन के तौर पर एक इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया गया है। यह मॉटर 3kW की पीक पावर और 115Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इस ई-स्कूटर को 25 किमी की रेंज देने की उम्मीद है। दूसरी तरफ इसमें बैटरी स्वैपिंग तकनीक को जोड़ा गया है, जिसके लिए इस ई-स्कूटर में स्वैपिंग तकनीक के लिए कंपनी ने ताइवान स्थित गोगोरो के साथ हाथ मिलाया है।

Vida का लुक

लुक और डिजाइन के लिए हीरो Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई शानदार फीचर्स देखे जाने की उम्मीद है। डिजाइन के लिए इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एलईडी हेडलैंप, बैकलाइट के साथ सिंगल कलर एलसीडी नेगेटिव डिस्प्ले, स्मार्ट सेंसर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फिक्स्ड सेटप बार, सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम, हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

Vida की कीमत

Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसे भारतीय बाजार में 80,000 रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद यह ओला एस1, एथर और ओकिनावा जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से मुकाबला करेगा।

ये भी देखें-

जेल जाने से बचना है तो गाड़ी चलाते समय जरूर रखें ये डॉक्युमेंट, पकड़े गए तो देना पड़ सकता है भारी जुर्माना भी

Car Care Tips: सर्दियों से पहले अपने कार के टायर को करें विंटर रेडी, ये आसान टिप्स करेंगे मदद

chat bot
आपका साथी