Hero MotoCorp की बिक्री में आई बढ़ोतरी, जून में बेची इतनी यूनिट्स

Hero MotoCorp ने जून माह की बिक्री रिपोर्ट जारी कर दी है कंपनी ने पिछले साल की तुलना में गिरावट दर्ज की है। (फोटो साभार Hero MotoCorp)

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 05:42 PM (IST)
Hero MotoCorp की बिक्री में आई बढ़ोतरी, जून में बेची इतनी यूनिट्स
Hero MotoCorp की बिक्री में आई बढ़ोतरी, जून में बेची इतनी यूनिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने जून, 2020 की बिक्री रिपोर्ट जारी की है। कंपनी ने बीते माह 450,744 यूनिट्स को डिस्पेच किया है। कंपनी द्वारा मई, 2020 में डिस्पेच की गई 112,682 यूनिट्स की तुलना में 300 फीसद की ग्रोथ दर्ज की गई है। वहीं अगर जून, 2019 से तुलना की जाए तो कंपनी की बिक्री में 26.86 फीसद की गिरावट देखी गई है। Hero ने पिछले साल इसी अवधि में 616,256 यूनिट्स की बिक्री की थी।

Hero कहती है कि बिक्री में यह बढ़ोतरी ग्रामीण और सेमी अर्बन बाजारों से देखी गई है, जहां पर सरकार द्वारा दिए गए विभिन्न पैकेजों से फायदा देखने को मिला है। Hero का मानना है कि सामान्य मानसून, रबी की बेहतरीन फसल का आना और त्योहारी सीजन के आने के चलते खरीदार की भावन में तेजी बनी रहेगी।

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डॉ पवन मुंजाल ने कहा कि "हमने बड़े स्तर पर कदम उठाए और मुश्किल के समय बिक्री को तेज करने के लिए बेहतरीन गुणवत्ता और पावर का प्रदर्शन किया है। इससे ग्राहकों को हमारी कंपनी पर ज्यादा भरोसा हुआ है और इससे उनका जुड़ाव बना रहा है। हीरो ने मुश्किल के महीने में 4.5 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर की बिक्री की जो कि भारतीय अर्थव्यवस्था की फ्लेक्सिबिलिटी को दिखाता है जो कि किसी भी स्थिति का सामना कर सकती है। भारत की अर्थव्यवस्था के मजबूत मूल सिद्धांतों पर हमे भरोसा है।”

Hero MotoCorp ने वित्त वर्ष 2015 की पहली तिमाही में 563,426 यूनिट्स की कुल बिक्री की। कंपनी ने अपने 8 प्लांट में ठीक प्रकार से प्रोडक्शन में ग्रोथ देखी है। इनमें से 6 भारत में हैं और दो ग्लोबल हैं। हीरो का कहना है कि उसके टचपॉइंट्स में लगभग 95 फीसद तक अब दोबारा चालू हो गया है और जिसके चलते बिक्री में भी काफी मदद मिली है। कंपनी अब अपने टू-व्हीलर को ऑनलाइन नए eShop प्लेटफॉर्म पर भी बेच रही है। 

chat bot
आपका साथी