यात्रियों को जमीन और हवा में मिलेगी प्रीमियम मोबिलिटी सर्विस, ब्लेड इंडिया ने लेक्सस से मिलाया हाथ

हेलीकाप्टर परिवहन फर्म ब्लेड इंडिया ने टोयोटा की लग्जरी कार इकाई लेक्सस से हाथ मिलाया है। दोनों कंंपनियां एक साथ मिलकर यात्रियों को हवा और जमीन पर प्रीमियम मोबिलिटी सर्विस प्रदान करेंगी। इसके शुरुआत के लिए दोनों दिग्गज कंपनियों ने दो राज्य महाराष्ट्र और कर्नाटक को चुना है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Publish:Mon, 11 Apr 2022 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 12 Apr 2022 08:01 AM (IST)
यात्रियों को जमीन और हवा में मिलेगी प्रीमियम मोबिलिटी सर्विस, ब्लेड इंडिया ने लेक्सस से मिलाया हाथ
हेलीकाप्टर परिवहन फर्म ब्लेड इंडिया ने लेक्सस से किया समझौता

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अमेरिका स्थित हेलीकॉप्टर परिवहन कंपनी ब्लेड की भारतीय सहायक कंपनी ने यात्रियों को प्रीमियम मोबिलिटी सेवाएं प्रदान करने के लिए लेक्सस के साथ हाथ मिलाया है, जो जापानी ऑटो प्रमुख टोयोटा की लक्जरी कार इकाई है। ब्लेड इंडिया ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इस साझेदारी में ब्लेड ने लेक्सस के साथ मिलकर महाराष्ट्र और कर्नाटक के रास्तों पर यात्रियों को लेक्सस वाहन का अनुभव प्रदान कराया है।

हवा और जमीन पर मिलेगी प्रीमियम मोबिलिटी सर्विस

ब्लेड इंडिया ने कहा कि यह साझेदारी एक व्यापक यात्रा समाधान प्रदान करती है, जिसका उद्देश्य यात्रा में आने वाली समस्याओं को कम करना व जमीन और हवा में आरामदायक सुविधा उपलब्ध करवाना है। ब्लेड न केवल उड़ान पर बल्कि एक अद्वितीय ऑन-ग्राउंड अनुभव प्रदान करने पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

ब्लेड इंडिया के प्रबंध निदेशक अमित दत्ता ने कहा कि कंपनी समान विचारधारा वाले अग्रणी ब्रांडों के साथ साझेदारी करती है, जो अपने प्रस्ताव में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा कि लेक्सस एनएक्स 350एच लेक्सस और ब्लेड के लिए एक बड़ा टिकट लॉन्च था, जो हमारे मेहमानों को सर्वोत्तम आतिथ्य प्रदान करते हुए दूर स्थान पर गतिशीलता के साथ असाधारण सहायता प्रदान करने के लिए हमारे साथ साझेदारी कर रहा था। ब्लेड इंडिया न्यूयॉर्क मुख्यालय वाले ब्लेड अर्बन एयर मोबिलिटी इंक और नई दिल्ली स्थित उद्यम पूंजी फर्म हंच वेंचर्स के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

टोयोटा की लग्जरी कार इकाई लेक्सस का भारत में परिचालन

भारत में वृद्धि के अगले चरण की ओर बढ़ रही लग्जरी कार कंपनी लेक्सस अब यहां अपने बिक्री नेटवर्क को मजबूत करने और पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक कारों समेत नए मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। जापान की कार विनिर्माता कंपनी टोयोटा की लग्जरी कार इकाई लेक्सस ने भारत में परिचालन 2017 में शुरू किया था और अभी यह देश में सात कार मॉडल बेचती है, जिनमें स्थानीय स्तर पर विनिर्मित ईएस 300 एच सेडान भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी