ड्राइविंग आती है, तो तुरंत मिल जाएगी नौकरी! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इनडीड इंडिया के सेल्स प्रमुख शशि कुमार ने कहा डेटा एक विरोधाभास को उजागर करता है जहां नौकरी के अवसर कम हैं और इन भूमिकाओं को भरने के लिए उत्सुक नौकरी चाहने वालों की संख्या बढ़ रही है। रिपोर्ट के अनुसार रिटेल लॉजिस्टिक्स और ग्राहक सेवा सहित कई क्षेत्रों में परिचालन में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के कारण ड्राइविंग कौशल की मांग अधिक बनी हुई है।

By AgencyEdited By: Ram Mohan Mishra Publish:Thu, 18 Apr 2024 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 02:30 PM (IST)
ड्राइविंग आती है, तो तुरंत मिल जाएगी नौकरी! रिपोर्ट में हुआ खुलासा
53 प्रतिशत नियोक्ताओं (Employers) ने वांछित कौशल के रूप में ड्राइविंग स्किल के महत्व पर प्रकाश डाला है।

आईएएनएस, नई दिल्ली। गुरुवार को सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार मैन्युफैक्चरिंग, ई-कॉमर्स, निर्माण, पर्यटन और ग्राहक सेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी चाहने वालों के लिए ड्राइविंग स्किल का होना बेहद वांछनीय है। ग्लोबल हायरिंग एंड मैचिंग प्लेटफॉर्म इनडीड के अनुसार, 53 प्रतिशत नियोक्ताओं (Employers) ने वांछित कौशल के रूप में ड्राइविंग कौशल के महत्व पर प्रकाश डाला है।

ड्राइविंग स्किल है, तो मिल जाएगी नौकरी! 

मार्च 2023 से मार्च 2024 तक ड्राइविंग कौशल की आवश्यकता वाली नौकरी के उद्घाटन में चार प्रतिशत की गिरावट के बावजूद, नौकरी चाहने वालों की रुचि में 10 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें- 2024 Force Gurkha 5-door को डिजिटल क्लस्टर के साथ मिलेगा नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नई डिटेल्स आई सामने

इनडीड इंडिया के सेल्स प्रमुख शशि कुमार ने कहा, "डेटा एक विरोधाभास को उजागर करता है जहां नौकरी के अवसर कम हैं और इन भूमिकाओं को भरने के लिए उत्सुक नौकरी चाहने वालों की संख्या बढ़ रही है।" उन्होंने कहा, "यह उम्मीदवारों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा का संकेत दे सकता है, लेकिन यह भी रेखांकित करता है। मजबूत ड्राइविंग कौशल रखने का महत्व"

रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

रिपोर्ट के अनुसार, रिटेल, लॉजिस्टिक्स और ग्राहक सेवा सहित कई क्षेत्रों में परिचालन में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के कारण ड्राइविंग कौशल की मांग अधिक बनी हुई है। चूंकि कंपनियां तेजी से बहुआयामी की तलाश कर रही हैं कर्मचारी, जो अपनी ड्राइविंग क्षमता में ग्राहक संपर्क और तार्किक समन्वय जैसे अतिरिक्त कौशल लाते हैं, उनके बाहर खड़े होने की संभावना अधिक होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि विभिन्न उद्योगों के अंदर वर्तमान में ड्राइविंग नौकरियों के लिए वेतन 15,104 रुपये से 25,709 रुपये प्रति माह है, जो इन भूमिकाओं के विविध दायरे और जिम्मेदारी को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें- Toyota Urban Cruiser Taisor vs Hyundai Venue: कीमत और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जानें

chat bot
आपका साथी