जनरल मोटर्स ने भारत से शेवरले सेडान बीट कार का एक्सपोर्ट शुरु किया

जनरल मोटर्स ने भारत में अपने महाराष्ट्र के पुणे में स्थित तालेगांव प्लांट में विनिर्मित शेवरले बीट के सेडान संस्करण का एक्सपोर्ट लातिन अमरीकी देशों को शुरू कर दिया है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2017 10:09 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2017 10:10 AM (IST)
जनरल मोटर्स ने भारत से शेवरले सेडान बीट कार का एक्सपोर्ट शुरु किया
जनरल मोटर्स ने भारत से शेवरले सेडान बीट कार का एक्सपोर्ट शुरु किया

नई दिल्ली (जेएनएन)। जनरल मोटर्स ने भारत में अपने महाराष्ट्र के पुणे में स्थित तालेगांव प्लांट में विनिर्मित शेवरले बीट के सेडान कार का एक्सपोर्ट लातिन अमरीकी देशों को शुरू कर दिया है। कंपनी के मुताबिक 5 जून 2017 को उत्पाद शुरू होने के बाद शेवरले बीट सेडान कार की 1200 यूनिट्स लातिन अमरीकी देशों को भेजी जा चुकी हैं। वैसे हाल ही में जनरल मोटर्स भारत में अपनी कारों की बिक्री को रोकने का फैसला सुना भी चुकी है। जनरल मोटर्स भारत की सबसे बड़ी पैसेंजर एक्सपोर्टर कंपनी रही है (मई महीने में)। कंपनी ने पिछले महीने रिकार्ड 8,297 गाड़ियों को एक्सपोर्ट किया था।

जनरल मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट, आसिफ खत्री ने बताया कि तालेगांव कारखाना कंपनी के लिये प्रमुख एक्सपोर्ट के लिहाज से प्रमुख और अहम केन्द्र है। उन्होंने यह भी बताया कि तालेगांव प्लांट से एक्सपोर्ट पिछले एक साल में तीन गुना हुआ है जोकि एक अच्छी खबर है।

भारत में जनरल मोटर्स की हैचबैक बीट सबसे ज्यादा बिकने और पसंद की जाने वाली सेडान कार थी। जबकि क्रूज, एन्जॉय, सेल जैसी अन्य गाड़ियां बहुत अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रही थी यानी उम्मीद है कहीं ज्यादा कम। 31 दिसंबर 2017 से कंपनी भारत में शेवरले कारों की बिक्री पूरी तरह से बंद कर देगी। हालांकि कंपनी का कहना है कि वारंटी, सर्विस और मेंटिनेंस जैसी सेवाएं जारी रहेंगी।

 

chat bot
आपका साथी