इस राखी बहन को गिफ्ट करें ऑटोमेटिक स्कूटर, ये हैं 5 बढ़िया ऑप्शन

अगर इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को एक अच्छा और बढ़िया स्कूटर गिफ्ट में देंगे तो यह दिन वो कभी नहीं भूलेंगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Sun, 06 Aug 2017 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 06 Aug 2017 08:14 PM (IST)
इस राखी बहन को गिफ्ट करें ऑटोमेटिक स्कूटर, ये हैं 5 बढ़िया ऑप्शन
इस राखी बहन को गिफ्ट करें ऑटोमेटिक स्कूटर, ये हैं 5 बढ़िया ऑप्शन

नई दिल्ली (जेएनएन)। रक्षाबंधन जैसे खास त्यौहार पर इन दिनों मार्किट तरह-तरह के गिफ्ट से सजा हुआ है। लेकिन जब बात आती है बहन को कुछ खास गिफ्ट देने की तो अक्सर भाई थोड़ा कन्फ्यूज्ड हो जाते हैं कि आखिर क्या गिफ्ट दें? अगर इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को एक अच्छा और बढ़िया स्कूटर गिफ्ट में देंगे तो यह दिन वो कभी नहीं भूलेगी। आजकल तो स्कूटर खरीदना काफी आसान भी हो गया है। डिस्काउंट, ऑफर्स के साथ बढ़िया EMI ऑप्शन भी मिल रहे हैं। हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको 5 सबसे बेहतर स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं

हीरो डुएट
हीरो का डुएट गर्ल्स के लिए एक खास स्कूटर है। इसका 110cc का पॉवरफुल इंजन जो 8.31 bhp की पॉवर देता है और इसका मैक्सिमम टार्क 8.30 है। डुएट की टॉप स्पीड 85 kmph है और एक लीटर में यह 63 किलोमीटर तक चल सकता है। लुक्स के मामले में यह सिंपल होने के साथ थोड़ा सा स्टाइलिश भी नजर आता है। इतना ही नहीं इसमें कई अच्छे फीचर्स भी दिए गए है जो आपको पसंद आयेंगे। दिल्ली में नए डुएट की एक्स शो रूम कीमत 47,800 रुपये से लेकर 49,483 रुपये के बीच है। 

TVS जेस्ट
110cc इंजन वाला जेस्ट एक बेहद पॉपुलर ऑटोमैटिक स्कूटर है पॉवरफुल होने के साथ साथ यह अच्छा दिखने वाला स्कूटर है और माइलेज के लिहाज से भी यह बेहतर है इसमें 109.7cc का इंजन लगा है जो 8.02ps की पॉवर देता है और इसका मैक्सिमम टार्क 8.7nm है। जेस्ट में CVTi गियर लगे है एक लीटर में यह 62 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इसमें ECO मोड दिया है जिसकी मदद से आप फ्यूल सेविंग भी कर सकते है और इसकी राइड आपको मजेदार लगेगी। दिल्ली में जेस्ट की एक्स शो-रूम कीमत 46,538 रुपये से लेकर 48,000 रुपये के बीच है।

होंडा एक्टिवा आई
होंडा ने एक्टिवा आई को ख़ास तौर पर गर्ल्स के लिए ही तैयार किया है। एक्टिवा फैमिली वाले इस स्कूटर को चलाना मजेदार है। एक्टिव आई में 109cc का इंजन लगा है जो की 8 bhp की पॉवर और 8.74nm का टार्क देता है। एक्टिवा आई की माइलेज 60 किलोमीटर प्रतिलीटर है। लुक्स के मामले में यह ठीक है लेकिन इसकी परफॉरमेंस बेहतर कही जा सकती है। फीमेल राइडर के लिए एक्टिवा आई एक अच्छा स्कूटर साबित हो सकता है। दिल्ली में एक्टिवा आई की एक्स शो रूम कीमत 47,900 रुपये है।

TVS स्कूटी
काफी लम्बे समय से अपने सेगमेंट में राज करने वाली स्कूटी गर्ल की पहली पसंद है इसका स्टाइलिश लुक्स बेहद आकर्षक है हालांकि स्कूटी उतनी पॉवरफुल नहीं है पर इसे चलाने में मजा आता है स्कूटी में 87.8cc इंजन लगा है जो 5ps को पॉवर और 5.8nm टार्क देता है एक लीटर में यह 65 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। वही दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 40 हजार रुपये रखी गयी है स्कूटी में आपको चार कलर्स मिल जायेंगे।

सूजुकी लेट्स
लेट्स एक स्टाइलिश एक स्कूटर है। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 47 हजार रुपये से 48 हजार रुपये के बीच है। गर्ल्स को लुभाने के लिए इसमें कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। ड्यूल कलर्स में होने से यह ज्यादा आकर्षित नज़र आता है। इसमें 112.8 cc का इंजन लगा है और एक लीटर में यह 63 किलोमीटर की माइलेज निकाल देता है। आरामदायक राइड इसकी खासियत है। 

chat bot
आपका साथी