फोर्ड लाएगी परफॉर्मेंस कार, 21 अगस्त को होगी लॉन्च

फोर्ड 21 अगस्त को जर्मनी के कोलोन में होने वाले गेम्सकॉम में अपनी परफॉर्मेंस कार पेश करेगी।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 12:00 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 12:00 PM (IST)
फोर्ड लाएगी परफॉर्मेंस कार, 21 अगस्त को होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड ने ऐलान किया है कि वो 21 अगस्त को जर्मनी के कोलोन में होने वाले गेम्सकॉम में अपनी परफॉर्मेंस कार पेश करेगी। गेम्सकॉम यूरोप का सबसे बड़ा गेमिंग इवेंट है। इसमें 3.5 लाख से ज्यादा विजिटर हिस्सा लेते हैं।

कंपनी ने अभी तक नए व्हीकल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि यह रेंजर रेप्टर होगा। कंपनी ने इसे गुडवुड फेस्टिवल में पेश किया था। कंपनी नए प्रोडक्ट का वर्चुअल एक्सपीरियएंस देने के लिए इस इवेंट में 4D रेसिंग सिम्युलेटर और 8 रेस पॉड्स लगाएगी।

रेंज रेप्टर को इस साल यूरोप में पेश किया गया था। नया मॉडल फोर्ड ऑस्ट्रेलिया ने डेवलेप किया है। ऑस्ट्रेलिया रेंजर रेप्टर की सबसे बड़ी मार्केट है। इसमें 2.0 बाइ-टर्बो डीजल इंजन लगा होगा जो 210 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसकी चेसिस को खास तौर से डिजाइन किया गया है। इसमें दोनों एंड पर फोक्स रेसिंग शॉक्स शॉक अब्जोर्बर दिए गए हैं।

इसमें 6 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ टेरेन मेनेजमेंट सिस्टम मिलेगा। कंपनी ने नए मॉडल की डायमेंशन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। पुराने मॉडल की तुलना में इसका ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है। ऑफ रोड राइड को आसान बनाने के लिए इसमें 283 mm का ग्राउंट क्लियरेंस दिया गया है।

इसके अलावा इसमें 17 इंच अलॉय व्हील, ब्रेकिंग के लिए ट्वीन-पिस्टन कैलिपर्स, दोनों एंड पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। अंडर बॉडी को प्रोटेक्ट करने के लिए इसमें 2.3 mm मोटाई की हाई स्ट्रेंग्थ स्टील वाली बैश प्लेट दी गई है।

chat bot
आपका साथी