बजाज जल्द पेश करेगा अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Blade, जानें डिटेल्स

बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर को क्लास 12 के तहत ट्रेडमार्क फाइल किया गया है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। दरअसल इस कैटेगरी में मोटरसाइकिल से लेकर स्कूटर इलेक्ट्रिक व्हील को फाइल किया जाता है।

By Atul YadavEdited By: Publish:Thu, 30 Jun 2022 07:33 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 07:10 AM (IST)
बजाज जल्द पेश करेगा अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Blade, जानें डिटेल्स
Bajaj Blade के नाम से लॉन्च होगी बजाज की इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कई स्टार्टअप कंपनियां इस साल एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर रही हैं, जोकि आधुनिक फीचर्स से लैस तो हैं ही साथ-ही साथ लुक के मामले में भी बेस्ट है। स्टार्ट-अप कंपनियों के अलावा अब ऑटो उद्योग के बड़े प्लेयर्स भी इसमें आ रहे हैं। इसी क्रम में कुछ महीने पहले बजाज ने BAJAJ Blade के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की अनुसार यह गाड़ी भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी। 

बता दें, बजाज (Bajaj) कई नए प्रोडक्ट पर काम कर रहा है। इसी में से एक प्रोडक्ट बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसका ट्रेडमार्क एप्लीकेशन फाइल कर दिया गया है। बजाज की तरफ से मार्च में पल्सर एलन (Pulsar Elan) और पल्सर एलिगेंज (Pulsar Eleganz) के दो एप्लीकेशन फाइल किए गए हैं। लेकिन अब बजाज ब्लेड (Bajaj Balde) इलेक्ट्रिक स्कूटर के एप्लीकेशन को फाइल कर दिया गया है।

बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर को क्लास 12 के तहत ट्रेडमार्क फाइल किया गया है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। दरअसल इस कैटेगरी में मोटरसाइकिल से लेकर स्कूटर, इलेक्ट्रिक व्हील को फाइल किया जाता है।

बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) इलेक्ट्रिक स्कूटर 125cc इंजन में आएगा। स्कूटर स्पोर्टी स्टाइलिंग के साथ आएगा। लेकिन डिजाइन और फील के मामले में बजाज ब्लेड (bajaj blade), बजाज चेतक (bajaj Chetak) से अलग होगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर क्लासिक, ओल्ड-स्कूल रेट्रो लुक और फील में आएगा।

बैटरी पैक

Bajaj Blade इलेक्ट्रिक स्कूटर बड़ी बैरी और ज्यादा क्षमता की मोटर कैपेसिटी के साथ आएगा। हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में कितने KW की बैटरी दी जाएगी, इसका खुलासा नहीं हुआ है। बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में विदेशों से आयात होने वाली बैटरी की वजह से आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में बजाज की तरफ से लोकल मैन्युफैक्चिरिंग बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी