डेटसन गो और डेटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन सितंबर में होंगे लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला

डेटसन गो और डैटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन सितंबर में भारत में लॉन्च किए जायेंगे। ये मॉडल्स इंडोनेशिया में लॉन्च किए जा चुके हैं। नए वर्जन में कई अपडेट्स देखने को मिलेंगे। बाजार में इसका मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 05:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 07:36 AM (IST)
डेटसन गो और डेटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन सितंबर में होंगे लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला
डेटसन गो और डेटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन सितंबर में होंगे लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। डेटसन गो और डैटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन सितंबर में भारत में लॉन्च किए जायेंगे। ये मॉडल्स इंडोनेशिया में लॉन्च किए जा चुके हैं। नए वर्जन में कई अपडेट्स देखने को मिलेंगे। बाजार में इसका मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा।

लुक की बात की जाए तो नए मॉडल्स में नया बंपर और ग्रिल, रिवाइज्ड हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल्स होंगे। पहले से ज्यादा चौड़ा ग्रिल इसको बोल्ड लुक देगा। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके बंपर को स्टाइलिश बनाया गया है। कार के पीछे लगे शीशों में इंटिग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स होंगे। साथ ही बॉडी किट भी आएगी। इसमें फ्रंट और रियर बम्पर डिफ्यूजर्स और पहले से बड़ा रियर स्पॉयलर होगा। दोनों मॉडल्स में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। इनमें एसी वेंट्स और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को रीडिजाइन किया गया है। नए स्टीयरिंग व्हील में ड्राइवर साइड एयरबैग होगा। हालांकि इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं दिया जाएगा।

इंजन की बात की जाए तो इन दोनों मॉडल्स में R12DE 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 67 bhp का पावर और 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इंडोनेशियाई में लॉन्च की गई डेटसन Go facelift कार में CVT का भी आॅप्शन है। हालांकि, भारत में आने वाले मॉडल में यह आॅप्शन शायद नहीं आॅफर किया जाएगा।

मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा मुकाबला: भारत में डेटसन गो फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 से होगा। पिछले साल ही कंपनी ने इसका K10 प्लस एडिशन लॉन्च किया है। इसकी कीमत 3.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मारुति ऑल्टो K10 प्लस में 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,000rpm पर 68PS की पावर और 3,500rpm पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

chat bot
आपका साथी