TVS Raider 125 Vs Hero Glamour Xtec: जानें कौन सी दमदार बाइक आपके लिए रहेगी बेस्ट

TVS Raider 125 का मुकाबला भारत में Hero Glamour से होने वाला है जो कम्यूटर सेगमेंट में काफी पॉपुलर है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दो दमदार बाइक्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सके कि कौन सा ऑप्शन बेस्ट है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:30 AM (IST)
TVS Raider 125 Vs Hero Glamour Xtec: जानें कौन सी दमदार बाइक आपके लिए रहेगी बेस्ट
TVS Raider 125 और Hero Glamour Xtec का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टीवीएस ने भारत में अपनी दमदार कम्यूटर मोटरसाइकिल TVS Raider 125 भारत में इसी हफ्ते लॉन्च किया है जिसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रया मिल रही है। आपको बता दें कि इसे अपने सेगमेंट की सबसे दमदार मोटरसाइकिल माना जा रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ने इसे बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन के साथ लॉन्च किया है। भारत में पहले से ही इस मोटरसाइकिल के कई प्रतिद्वंदी मौजूद हैं। इन्हीं प्रतिद्वंदियों में से एक है Hero Glamour जो कम्यूटर सेगमेंट में काफी पॉपुलर है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दो दमदार बाइक्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि कौन सा मॉडल आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगा।

TVS Raider 125

TVS रेडर को एक उन्नत 124.8cc एयर और ऑयल-कूल्ड 3V इंजन के साथ जोड़ा गया है जो 7,500 rpm पर 8.37kW की अधिकतम शक्ति और 6,000 rpm पर 11.2 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। मोटरसाइकिल 5.9 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास त्वरण और 99 किमी/घंटा की प्रभावशाली शीर्ष गति प्रदान करती है। आपको बता दें कि राइडिंग के दौरान बेहतरीन कम्फर्ट और हैंडलिंग के लिए इस बाइक में गैस-चार्ज 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन, लो फ्रिक्शन फ्रंट सस्पेंशन और स्प्लिट सीट, 5-स्पीड गियरबॉक्स और 17 अलॉय चंकी वाइड टायर्स लगाए गये हैं।

TVS Raider को 77,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली), की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। रेडर ड्रम और डिस्क वेरिएंट में उपलब्ध है। यह स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो के कलर ऑप्शन में अवेलेबल होगी।

Hero Glamour Xtec

Hero Glamour Xtec में 125cc की क्षमता का XSens प्रोग्रॉम्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो कि 10.7 BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन ऑटो सेल टेक्नोलॉजी से लैस है और कंपनी का दावा है कि ये बाइक 7% ज्यादा माइलेज प्रदान करती है। नए एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी के चलते ये बाइक बेहतर परफॉर्मेंस देती है। बाइक की स्टाइलिंग की बात करें तो Glamour Xtec में कंपनी ने LED हेडलैंप के साथ अच्छी लाइट्स का इस्तेमाल किया है।

इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फंक्शन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, 'इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जिंग', कॉल और एसएमएस अलर्ट के साथ गूगल मैप कनेक्टिविटी मिलता है। इसके अलावा हाई-लेवल क्लस्टर में गियर पोजीशन इंडिकेटर, इको मोड, टैकोमीटर और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर भी दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी