Hyundai Venue और Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही है Citroen की नई कार, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

Citroen भारत में सब-4 मीटर एसयूवी C3 Sporty को भी लॉन्च करेगी। जो Hyundai Venue Maruti Vitara Brezza Tata Nexon Ford EcoSport और आने वाली Kia Sonet को टक्कर देगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 01:11 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 01:11 PM (IST)
Hyundai Venue और Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही है Citroen की नई कार, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
Hyundai Venue और Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही है Citroen की नई कार, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क भारतीय बाजार में फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Groupe PSA अपने पहले प्रोडक्ट को लॉन्च करने की पूरी तैयार कर चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की भारत में पहली कार Citroen C5 Aircross होगी। जिसे भारत में आयात किया जाएगा। Citroen C5 Aircross भारत में प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में अपनी जगह बनाएगी। जिसे 2021 के शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

तीन नई गाड़ियों पर कंपनी कर रही काम : कंपनी द्वारा सब-4 मीटर एसयूवी, एक सेडान और एक बी-सेगमेंट हैचबैक सहित 3 नई गाड़ियों को 2023 तक लॉन्च किया जाएगा। जिन्हें भारत में ही तैयार किया जाएगा। वहीं कॉम्पैक्ट एसयूवी कोडनेम C21 को सिट्रोन 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी। जिसे भारत में हाल ही में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

सब-4 मीटर सेगमेंट में Venue और Brezza को मिलेगी टक्कर: इसके अलावा सिट्रोन भारत में सब-4 मीटर एसयूवी क C3 Sporty को भी लॉन्च करेगी। जो Hyundai Venue, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और आने वाली Kia Sonet को टक्कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल शामिल होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा। हालांकि बाद में इसमें एक एएमटी गियरबॉक्स लाइन-अप में जोड़ा जा सकता है।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कर सकती है एंट्री : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Citroen C3 स्पोर्टी एसयूवी को इलेक्ट्रिक वजन में भी पेश किया जा सकता है। जिसमें 50kWh बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। जो पूरी तरह से चार्ज होने पर 300km से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं इसके कम रेंज वाले मॉडल में 37kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी