4 अक्टूबर को लॉन्च होगी फोर्ड की नई एस्पायर, डिजायर और अमेज को मिलेगी चुनौती

एस्पायर के साथ फोर्ड हैचबैक फिगो का फेसलिफ्ट मॉडल भी उतार सकती है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 10:15 AM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 10:15 AM (IST)
4 अक्टूबर को लॉन्च होगी फोर्ड की नई एस्पायर, डिजायर और अमेज को मिलेगी चुनौती
4 अक्टूबर को लॉन्च होगी फोर्ड की नई एस्पायर, डिजायर और अमेज को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फेस्टिव सीजन में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए फोर्ड इंडिया अपनी एस्पायर फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की तरफ से Block Your Date वाला मीडिया invite भेजा जा रहा है जो कि 4 अक्टूबर के लिए है, वही सोर्स की माने तो यह invite नई एस्पायर फेसलिफ्ट के लिए होगा।

कीमत की बात करें तो एस्पायर फेसलिफ्ट संभावित कीमत 5.50 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। एस्पायर के साथ फोर्ड हैचबैक फिगो का फेसलिफ्ट मॉडल भी उतार सकती है। हांलाकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

नई एस्पायर में इस बार नए डिजाइन वाला बम्पर, बड़ी फ्रंट ग्रिल (सिल्वर फिनिश में) और नई हेडलाइट्स मिलेंगी। इसके अलावा कंपनी इसके केबिन को भी अपग्रेड करेगी। इसके अलावा इसमें सिंक 3 इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, कार की सीट्स को स्पोर्टी टच दिया जा सकता है।

इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट एस्पायर पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों में मिलेगी। इसमें 1.2 लीटर का ड्रेगन सीरीज वाला नया पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 96PS की पावर और 120NM का टॉर्क देगा, इसके अलावा नई एस्पायर में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जोकि 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ होगा। कायास लगाए जा रहे हैं कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिल सकती है।

इस समय कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में मारुति की डिजायर, होंडा की अमेज काफी पॉपुलर हैं, जबकि हुंडई की एक्सेंट भी लोगों को पसंद आ रही है। वैसे कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में फोर्ड को अभी तक बहुत बड़ी कामयाबी तो नहीं मिली है लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि नया मॉडल इस बार बेहतर प्रदर्शन करेगा।

chat bot
आपका साथी