PreviousNext

ऑफिस से ब्रेक लेकर इन 5 जगहों पर घूम आएं, मूड हो जाएगा फ्रेश

Publish Date:Thu, 30 Nov 2017 06:09 PM (IST) | Updated Date:Thu, 30 Nov 2017 06:09 PM (IST)
ऑफिस से ब्रेक लेकर इन 5 जगहों पर घूम आएं, मूड हो जाएगा फ्रेशऑफिस से ब्रेक लेकर इन 5 जगहों पर घूम आएं, मूड हो जाएगा फ्रेश
प्राकृतिक सौंदर्य वाली ये जगहें सुकून के साथ-साथ बहुत कम समय में आपका मूड भी फ्रेश कर देंगी, जिससे आप वापस काम पर लौट सकते हैं.

जिंदगी की भाग-दौड़ में आराम के लिए एक रात काफी नहीं है. घर से ऑफिस, ऑफिस से घर. ज्यादातर लोगों की आधी जिंदगी इसी में गुजर जाती है. ऐसे में कई बार मन करता है कि वक्त को कुछ देर के लिए थामकर जिंदगी का मजा लिया जाए.

आइए, हम आपको बताते हैं, ऐसी जगहों के बारे में जहां आप काम से ब्रेक लेकर अपना मूड फ्रेश कर सकते हैं. ये जगह सुकून के साथ-साथ बहुत कम समय में आपका मूड भी फ्रेश कर देंगी, जिससे आप वापस काम पर लौट सकते हैं. 

कसौल 

हिमाचल प्रदेश में मौजूद सबसे खूबसूरत जगह कसौल ऐसी परफेक्ट जगह है जहां आपको सुकून मिलेगा. यहां मौजूद पारवती नदी, मनिकरण गुरुद्वारा, खीर गंगा तक पैदल जाना और यहां की लोकल मार्केट्स आपके लिए बेस्ट हैं, अगर खाने की शौकीन हैं तो यहां इजराइली फूड में कई वेराइटी मिल जाएंगी, वो भी कम दामों में. यह जगह ऐसी है जहां सब कुछ आपके बजट में होगा.

दार्जिलिंग

हरियाली से भरपूर पश्चिम बंगाल की सबसे खूबसूरत प्राकृति से जुड़ाव के लिए बेस्ट है. यहां का टाइगर हील्स, हिमालय, चाय के बगान, मीरिक लेक,  हिमालयन रेलवे की सवारी और ढेर सारा खाना आपका मूड फ्रेश कर देगा. यहां की हर चीज को एंजॉय करने के लिए बेस्ट होगी.

पुडुचेरी

पेराडाइज बीच, ऑरोविल्ले बीच, अरविदों आश्रम, पार्क स्मारक, अरिकमेडु, आनंद रंगा पिल्लई महल, विल्लन्नूर और कई सारे फूड पॉइंट्स. इसके अलावा पुडुचेरी के ब्रिटिश काल में बने घरों और इंफ्राटक्चर भी आपको बहुत पसंद आएंगे. अगर आपको नाइट लाइफ एंजॉय करनी है, तो यहां नाइट पब्स मिल जाएंगे, जहां आपको बीयर के साथ खास तरह के स्नैक्स मिलेगे. 

मैकलोडगंज 

हिमाचल में बसी एक जन्नत जैसी जगह. जहां पर जाकर आपको लगेगा कि आप यहां पहले क्यों नहीं आए! मैकलोडगंज में भागसू वॉटरफॉल, तिब्बतियन म्यूजियम, कालचक्र मंदिर, सनसेट प्वाइंट जैसी कई बेहतरीन जगहों पर घूमकर आपका दिन बन जाएगा. आप जब वापस काम पर लौटेंगे तो तरोताजा होकर लौटेंगे. 

मसूरी 

पहाड़ों की रानी मसूरी जहां घूमकर आपका मन यहां और रुकने का करेगा. वीकेंड पर आप मसूरी घूमने का प्लान बना सकते हैं. सितम्बर से दिसम्बर मसूरी किसी जन्नत से कम नहीं लगती. यहां आप गनहिल, म्युनिसिपल गार्डन, तिब्बती मंदिर, चाइल्डर्स लॉज,  कैम्पटी फॉल, नाग देवता मंदिर, मसूरी झील, जॉर्ज एवरेस्ट हाउस, ज्वालाजी मंदिर पर घूम सकते हैं.

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:visit these beautiful places for refreshing your mood(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अब दिल्ली में भी लंदन और अमेरिका जैसा मजा, 1 दिसम्बर से तुसाद म्यूजियम में मिलेगी एंट्रीसमुद्र से घिरी गुफा के अंदर बना है शानदार रेस्टोरेंट, कपल डांस शो के लिए मशहूर