मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

शॉपिंग आपकी छुट्टियों की यात्रा का एक अभिन्न हिस्सा होता है और जब घूमने-फिरने वाली जगहों पर शॉपिंग के साथ-साथ डाइनिंग, एंटरटेनमेंट के लिए भी चीज़ें मौजूद हों तो बात ही बन जाए। तो आइए जानते हैं यूएसए के मशहूर शॉपिंग डेस्टिनेशन्स के बारे में। 

1. किंग ऑफ पर्सिया मॉल, टैक्स फ्री शॉपिंग

उत्तर अमेरिका का प्रीमियर शॉपिंग डेस्टिनेशन है, जो अमेरिका की सबसे बड़ी रिटेल शॉपिंग वाली जगहों में से एक है। इस केंद्र में 7 वर्ल्ड क्लास डिपार्टमेंट स्टोर, 450 दुकानें हैं, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड वाले प्रभावशाली लक्जरी रिटेल कलेक्शन शामिल हैं। यह शानदार डाइनिंग डेस्टिनेशन है, फैशन के इस हब में दर्जनों फुल सर्विस और फास्ट कैज़ुअल रेस्टोरेंट, 3 फूडकोर्ट और ड्रिंक्स और स्नैक्स के लिए कई ठिकाने हैं।

2. द फोरम शॉप्स – सबसे मशहूर लक्जरी ब्रांडों के लिए

यह 160 से अधिक विशेष दुकानों और रेस्टोरेंटों के लिए मशहूर है, सीजर पैलेस में द फोरम शॉप्स को दुनियाभर में लास वेगास के प्रीमियर लक्जरी रिटेल डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है, जहां शानदार स्थान और सुरम्य रोमन-थीम वाले वातावरण में दुकानों और रेस्तरां की लंबी-लंबी कतारें सबको लुभाती हैं। सीजर पैलेस से सटी प्रसिद्ध लास वेगास स्ट्रिप के बीच में स्थित इस शॉपिंग सेंटर हर साल 28 मिलियन से अधिक पर्यटक आते हैं। 

3. डेजर्ट हिल्स – शॉपिंग के बेहतरीन अनुभव के लिए

डेजर्ट हिल्स प्रीमियम आउटलेट्स कैलिफोर्निया में लक्जरी आउटलेट्स के सबसे बड़े कलेक्शन के लिए प्रसिद्ध है। यह जगह लॉस एंजिल्स से एक घंटे और पाम स्प्रिंग्स के पश्चिम में बीस मिनट की ड्राइव जितनी दूर है, सेंटर में 180 डिजाइनर स्टोर खरीदारी करने वाले पर्यटकों से भरे रहते हैं।

4. द गैलेरिया – फैमिली शॉपिंग डेस्टिनेशन

द गैलेरिया लगभग 50 वर्षों से ह्यूस्टन का प्रमुख शॉपिंग और पर्यटक आकर्षण रहा है, यहां सालाना 30 मिलियन से अधिक पर्यटक आते हैं। इस सर्वश्रेष्ठ शॉपिंग डेस्टिनेशन में सैकड़ों अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फैशन हाउस, बुटीक और रेस्टोरेंट हैं जो खरीदारों से खचाखच भरे रहते हैं।

 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप