बीच डेस्टिनेशन हो, ट्रैकिंग या फिर बिजनेस ट्रिप, एक तरफ का बैग लेकर हर जगह ट्रैवल नहीं किया जा सकता। जरूरत के हिसाब से ही अलग-अलग तरह के बैग्स को डिज़ाइन किया गया है और यकीन मानिए इसका अंदाजा आपको पैकिंग करने के दौरान लगता है। फैमिली ट्रिप के लिए हमेशा ऐसे बैग्स की जरूरत होती हैं जिसमें काफी सारे पॉकेट्स हों जिसमें आप मेडिसिन से लेकर मोजे हर एक को अलग रख सकें। ऐसे ही बिजनेस ट्रिप के लिए सूट और शर्ट्स पैक करने होते हैं जिसे आप बैगपैक में नहीं रख सकते। तो किस तरह के ट्रिप्स के लिए किस तरह के बैग्स रहेंगे परफेक्ट, जानते हैं इसके बारे में।

व्हील वाले डफल्स बैग

डफल बैग ट्रिप के लिए बहुत ही परफेक्ट ऑप्शन्स होते हैं और खासतौर से पहिए वाले डफल बैग्स। अगर आप किसी एडवेंचरस ट्रिप पर जा रहे हैं तो रोलिंग डफल चुनें। एक दो दिन वाले ट्रिप में कम सामान कैरी करने के लिए व्हील वाले डफल रहेंगे बेस्ट।

बेस्ट हैं- एडवेंचर ट्रैवल के साथ-साथ फैमिली और रोड ट्रिप्स के लिए।

व्हील वाला लगेज़

ट्रेडिशनल ट्रैवलर्स के लिए ही खासतौर से डिज़ाइन किया गया है। जिसमें आप लिमिटेड चीज़ों की पैकिंग कर सकते हैं। दवाइयों, मेकअप जैसी अलग-अलग चीज़ों के लिए अलग-अलग पॉकेट्स बने हुए होते हैं। तो अगर आप चीज़ों को मैनेज तरीके से रखने वाले ट्रैवलर्स की कैटेगरी में आते हैं तो ऐसे बैग्स आपके लिए रहेंगे सही।

बेस्ट हैं- बिजनेस ट्रैवल, फैमिली, रोड ट्रिप के लिए।

व्हील वाले बैगपैक

एडवेंचर ट्रैवलर्स का पसंदीदा बैग है ये। जो कम्फर्टेबल और स्टाइलिश दोनों ही मामले में है बेस्ट। इसमें आप बहुत सारा सामान भर सकते हैं क्योंकि इसमें हैंडल लगा होता है जिससे आपको कैरी करने की जरूरत नहीं पड़ती। सीढ़ियों पर चढ़ने के दौरान इसे शोल्डर और बैक पर पर भी कैरी किया जा सकता है।

बेस्ट हैं- एडवेंचर और रोड ट्रिप्स के लिए।

ट्रैवल पैक्स

ट्रैवल फ्रेंडली बैगपैक है जिसमें पहिए नहीं लगे होते। ऊंचाई पर चढ़ना हो या पथरीले रास्तों पर चलना हो, सीढ़ियों से लेकर ढलानों जैसी हर एक जगह के लिए ट्रैवल पैक्स हैं बेस्ट। इन्हें आप आराम से शोल्डर्स पर कैरी कर सकते हैं। लेडीज़ के लिए अलग ट्रैवल पैक्स हैं।

बेस्ट हैं- ट्रैकिंग और रोड ट्रिप्स के लिए।

डफल बैग्स

ट्रैडिशनल डफल बैग्स में व्हील नहीं होता बल्कि हैंडल होता है। लेकिन इन्हें कैरी करना मुश्किल नहीं साथ ही ये बजट फ्रेंडली भी है। इन्हें आप दो से तीन दिन वाले ट्रिप के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

बेस्ट हैं- क्लाइंबिंग और बजट ट्रैवल के लिए।

 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप