Move to Jagran APP

दोस्तों के साथ इन जगहों पर जमकर करें मस्ती, ट्रिप कर लीजिए प्लान

दोस्तों के साथ पानी से खेलना. यह एक ऐसा अनुभव होगा जिसे आप शायद ही कभी भुला पाएं.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 06:00 AM (IST)
दोस्तों के साथ इन जगहों पर जमकर करें मस्ती, ट्रिप कर लीजिए प्लान
दोस्तों के साथ इन जगहों पर जमकर करें मस्ती, ट्रिप कर लीजिए प्लान

आप अगर उन लोगों में शुमार हैं, जो ट्रिप पर दोस्तों के साथ जाना पसंद करते हैं, तो आपको ऐसी जगहों पर घूमने जाना चाहिए, जहां पर आउटिंग के लिए बहुत से ऑप्शन मौजूद हो. आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही डेस्टिनेशन्स के बारे में, जहां पर आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर खूब मस्ती-धमाल कर सकते हैं.

loksabha election banner

थार 

जरा सोचिए, आप और आपके ढेरों दोस्त. दुनिया के एक सबसे बड़े मरुस्थल में जमकर मस्ती कर रहे हैं. खुले आसमान के नीचे दोस्तों का के साथ बातें करने का मजा ही कुछ और है. 

कैसे पहुंचे : आप दिल्ली से जैसलमेर बस, ट्रेन या फ्लाइट से पहुंच सकते हैं. यहां से थार पहुंचने के लिए आपको टैक्सी से जाना पड़ेगा. 

ऋषिकेश 

आप और आपके दोस्त अगर एडवेंचर लविंग हैं, तो ऋषिकेश आपके लिए बेहतरीन विकल्प है. आप यहां कैंप लगा सकते हैं और नेचर को करीब से महसूस कर सकते हैं. 

कैसे पहुंचे : आप दिल्ली से जैसलमेर बस, ट्रेन या फ्लाइट से पहुंच सकते हैं. यहां से थार पहुंचने के लिए आपको टैक्सी से जाना पड़ेगा.

अंडमान 

अगर आपको समुद्री दुनिया का मजा लेना है तो अंडमान से अच्छा ऑप्शन शायद ही कोई और हो. यहां आपको प्रकृति का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा. 

कैसे पहुंचे : अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पहुंचने के लिए राजधानी पोर्ट ब्लेयर का एयरपोर्ट सबसे अच्छा रास्ता साबित होगा. इस जगह से कोई भी पर्यटक भारत की मुख्य धरती पर चेन्नई और कोलकाता जैसे प्रमुख शहर पहुंच सकते हैं. चेन्नई, कोलकाता और पोर्ट ब्लेयर के बीच नियमित उड़ानें हैं. जेट एयरवेज, इंडियन एयरलाइंस और एयर डेक्कन की नियमित उड़ानें यहां पहुंचती हैं.

लद्दाख 

लद्दाख का लंबा और चुनौतीभरा सफर आपकी दोस्ती को और मजबूत बनाएगा. आप यहां दोस्तों के साथ बाइकिंग का मजा ले सकते हैं. 

कैसे पहुंचे : दिल्ली, मनाली और श्रीनगर से लेह के लिए सीधी बस चलती हैं. इसके अलावा दिल्ली, जम्मू और श्रीनगर से लेह के लिए सीधी उड़ान भी उपलब्ध हैं.

चेरापूंजी 

दोस्तों के साथ पानी से खेलना. यह एक ऐसा अनुभव होगा जिसे आप शायद ही कभी भुला पाएं. मानसून के समय आपको यहां और भी मजा आएगा. 

कैसे पहुंचे : चेरापूंजी के लिये निकटतम रेलवे स्टेशन गुवाहाटी है. यह रेलवेस्टेशन चेरापूंजी से 150 किमी की दूरी पर स्थित है और देश के रेलवे स्टेशनों में से एक है. यह भारत के सभी भागों से जुड़ा हुआ है. पर्यटकों को स्टेशन से सोहरा के लिये सीधे साधन उपलब्ध रहते हैं.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.