हम में से काफी लोग ऐसे हैं, जो खाने-पीने के शौकीन हैं. ऐसे लोग बड़े से बड़े गिफ्ट से खुश होंगे या नहीं इस बात की कोई गांरटी नहीं है लेकिन अगर आप इन लोगों को ऐसी जगह ले जाएंग़े, जहां इन्हें खाने-पीने के बेहतरीन ऑप्शन हो, तो इन्हें बहुत मजा आएगा. अगर आप भी ऐसे ही फूडी कपल हैं, तो हम आपको बता रहे हैं आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन. 

दिल्ली
अगर आपको दिल्ली में स्ट्रीट फूड का मजा लेना है, तो चांदनी चौक से अच्छी जगह कोई नहीं है. पुरानी दिल्ली में आपको खाने के कई ऑप्शंस मिलेंगे. यहां आप चाट, परांठा, नॉन वेज, छोले-भठूरे, गोलगप्पे सभी कुछ खा सकते हैं. यहां का स्वाद खाने के शौकीनों को अपनी ओर आकर्षित करता है. अगर आपको यहां महंगे से महंगा खाना मिलता है तो यहां पर ही आपको कम से कम दाम में अच्छा और स्वादिष्ट खाना भी मिल जाएगा.
उत्तरप्रदेश 
आप बनारस की खास मलइयो को जरूर खाएं. बनारस में खान-पान की परंपरा काफी समृद्ध और स्वादपूर्ण रही है. बनारस की प्रसिद्ध कचौड़ी जलेबी, चूड़ामटर, श्रीखंड या मलइयो हो, सबका अपना अलग ही मजा और स्वाद है. उसके बाद बनारसी मघई पान से खान-पान का जायका और भी दिलचस्प हो जाएगा. अगर आप लखनऊ में अवधी खाने का लुत्फ उठाना है तो उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से अच्छी जगह कोई और हो ही नहीं सकती है. साथ ही आप कानपुर के स्ट्रीट फूड को भी ट्राई कर सकते हैं. 
बिहार 
आप यहां राजधानी पटना में अगर आप यहां घूमने के लिए आते हैं, तो आपको यहां पर स्वादिष्ट लिट्टी-चोखा, समोसा, झाल मुड़ी, आलू-कचालू, दही चूरा, पेड़ा, कलाकन्द आदि चीजें मिलेंगी.
 
 

Posted By: Pratima Jaiswal