Move to Jagran APP

22 फरवरी से शुरू हो रहा है दिल्ली में 'पकवान उत्सव', यहां आकर उठाएं लज़ीज जायकों का लुत्फ

दिल्ली के जनकपुरी में 22 फरवरी से शुरू हो रहे पकवान उत्सव आकर आप उठा सकते हैं बिहार से गुजरात केरल से राजस्थान तक हर एक जगह के जायकों का आनंद।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 04:14 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 04:14 PM (IST)
22 फरवरी से शुरू हो रहा है दिल्ली में 'पकवान उत्सव', यहां आकर उठाएं लज़ीज जायकों का लुत्फ
22 फरवरी से शुरू हो रहा है दिल्ली में 'पकवान उत्सव', यहां आकर उठाएं लज़ीज जायकों का लुत्फ

दिल्ली हाट, जहां आम दिनों में भी माहौल, उत्सव जैसा ही नज़र आता है। जहां खाने-पीने से लेकर कपड़ों, जूलरी, साज-सजावट यहां तक कि फुटवेयर्स की दुकानें तक हमेशा ही लोगों से गुलजार रहती हैं। तो जरा सोचिए किसी खास उत्सव के दौरान यहां कैसी रौनक होती होगी।

loksabha election banner

फिलहाल यहां शुरू हो रहा है 'पकवान उत्सव'। जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर हो रहा है इस उत्सव में शामिल होकर भारत के अलग-अलग राज्यों के मशहूर पकवानों का स्वाद चखने को मिलेगा। बिहार के लिट्टी-चोखे से लेकर, राजस्थान का पारंपरिक दाल-बाटी चूरमा, गुजरात का ढोकला-खांडवी, साउथ इंडियन हर एक जायका मौजूद है।

दिल्ली हाट सिर्फ आईएनए में ही नहीं (INA) बल्कि पीतमपुरा और जनकपुरी में भी है। जनकपुरी का दिल्ली हाट बाकी दोनों जगहों की तुलना में ज्यादा बड़ा है। 8 एकड़ में फैले इस हाट आकर आप एक साथ कई चीज़ों को एन्जॉय कर सकते हैं। अलग-अलग राज्यों के हैंडीक्रॉफ्ट्स की खरीददारी के अलावा आर्ट, म्यूज़िक और खाने-पीने के भी ढेरों ऑप्शन्स यहां मौजूद हैं।

बेस्ट शॉपिंग डेस्टिनेशन

लेटेस्ट फैशन से लेकर राज्यों के मशहूर फैब्रिक और प्रिंट वाले आउटफिट्स की शॉपिंग के खरीददारी के लिए बेस्ट है ये जगह। दुपट्टे से लेकर कुर्ते तक की यहां इतनी वैराइटी मौजूद है जो आपको बेहतरीन चुनने में कनफ्यूज़ कर देंगे। वहीं जयपुरी जूतियां और झुमके देखने के बाद उसे न लेना नामुमकिन है।

उत्सव के खास आकर्षण

1. अलग-अलग प्रकार के पकवान

2. शॉपिंग स्ट्रीट

3. सांस्कृतिक कार्यक्रम

4. बच्चों के लिए झूले और ऊंट की सवारी

5. उत्सवीय माहौल

कब से कब तक

पकवान उत्सव 22 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी 2019 तक चलेगा।

कहां हो रहा है आयोजन

दिल्ली हाट, जनकपुरी

जाने का समय

इस उत्सव में आप सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक जा सकते हैं।

नज़दीकी मेट्रो स्टेशन

जनकपुरी ईस्ट और तिलक नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.