Move to Jagran APP

खूबसूरती और एडवेंचर से भरपूर मालदीव आकर बनाएं हनीमून के हर एक पल को खास

इंडिया के बाहर हनीमून पर जाने की सोच रहे हैं तो मालदीव है बहुत ही बेहतरीन डेस्टिनेशन। रोमांस से भरपूर इस जगह आकर आप वॉटर स्पोर्ट और फोटोग्राफी का भी ले सकते हैं मज़ा।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 11:14 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 11:14 AM (IST)
खूबसूरती और एडवेंचर से भरपूर मालदीव आकर बनाएं हनीमून के हर एक पल को खास
खूबसूरती और एडवेंचर से भरपूर मालदीव आकर बनाएं हनीमून के हर एक पल को खास

शुरू हो चुका है शादी और हनीमून का टाइम। हनीमून के लिए बीच डेस्टिनेशन, कपल्स की पहली पसंद होते हैं। जिनमें से मालदीव भी एक है। गोवा के बाद हनीमूनर्स के लिए मालदीव परफेक्ट जगह है। मालदीव में पहुंचकर आपको हर पल समुद्र पर ही होने का एहसास मिलेगा। एयरपोर्ट से ही माले का खूबसूरत ब्लू वॉटर दिखाई देने लगता है। खूबसूरत होने के साथ ही ये जगह काफी शांत और सुरक्षित भी है। जहां आप देर रात तक भी एन्जॉय कर सकते हैं। हनीमून के लिए यहां जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अच्छा होगा पहले एक आईलैंड बुक करें। जिसमें वॉटर स्पोर्ट्स से लेकर घूमने-फिरने हर एक चीज़ का बेहतरीन इंतजाम रहता है। कपल्स के लिए रिजॉर्ट या आईलैंड पर स्पा के पैकेज भी मिलते हैं। वॉटर एक्टिविटीज स्नॉकर्लिंग का मजा लेना बिल्कुल मिस करने वाला नहीं है। रोमांस का मजा दोगुना करने के लिए कैंडल लाइट डिनर का अरेंज भी पैकेज में ही शामिल होता है। अगर आप दोनों खाने-पीने के शौकीन हैं तो यहां का ट्रॉपिकल फूड भी बहुत ही लजीज है। 

loksabha election banner

फोटोग्राफी के लिए है बेहतरीन जगह

इतनी खूबसूरत जगह जाकर फोटोज़ क्लिक कराना तो बनता है। यहां की खूबसूरती, सफेद रेतीले बीच और कुदरती नजारे आपके हर एक पल को बना देंगे यादगार। यहां पर घूमने के लिए बहुत सारी अच्छी-अच्छी जगहें हैं। लगभग 1200 द्वीप हैं। यहां के नीले पानी का समुद्र देखने दूर-दूर से लोग आते हैं। बिना वीज़ा के भी आप यहां जा सकते हैं। मालदीव दुनिया के सबसे खूबूसरत डेस्टिनेशंस में से एक है। यहां चारों तरफ नजर घुमाने पर पानी ही नजर आता है, इसलिए यहां की ज्यादार एक्टिविटीज इसी से जुड़ी हैं। यहां का हर रिजॉर्ट अपने पास स्कूबा डाइविंग के इंतजाम रखता है। सीखने वालों के लिए यहां डाइविंग स्कूल और कोर्स भी हैं। हर रिजॉर्ट के पास द्वीप के नीचे अपनी एक दीवर (रीफ) होती है, जिसके चलते तेज लहरों या हवाओं के दौरान भी साल भर डाइविंग में कोई बाधा नहीं आती, जिससे बिना किसी डर के इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

टिप्स

यहां से आप पर्ल, सी-शेल्स से बने नेकलेस जरूर खरीदें, जो बेहद खूबसूरत होते हैं। फ्लोरिंग व फ्रेंगरेंस युक्त कैंडल्स भी लें। ध्यान रखें, पीने के लिए पानी की बॉटल्स आप एयरपोर्ट से खरीदें जिससे रिजॉर्ट में एक्स्ट्रा खर्च से बच सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.