Move to Jagran APP

मुरथल के परांठों से अपने संडे को बनाएं 'फनडे', वीकेंड पर रहती है भारी भीड़

हरियाणा के सोनीपत जिलों का मुरथल गांव अब किसी नाम का मोहताज नहीं है। गर्मागरम परांठों का जायका हर उम्र के लोगों को पसंद आता है। फूड- उत्तर भारतीय दक्षिण भारतीय चायनीज स्ट्रीट फूड भी मिलता है खाने कोआउटडोर स्पेस में परांठों का लुत्फ उठा सकते है।

By Shashank_MishraEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 04:44 PM (IST)
मुरथल के परांठों से अपने संडे को बनाएं 'फनडे', वीकेंड पर रहती है भारी भीड़
मुरथल के गरमागरम पराठे, परफेक्ट इटिंग प्वाइंट है। ढाबे को यात्री, युवा और परिवार वाले खूब पसंद करते हैं

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। परांठों का नाम सुनकर मुंह में पानी आ जाता है। गर्मागरम परांठों का जायका हर उम्र के लोगों को पसंद आता है। बच्चों से लेकर बड़ों की ये पहली पसंद है। वैसे तो पुरानी दिल्ली के परांठों को खाने के लिए लोग हमेशा तैयार रहते हैं। हालांकि अब मुरथल के परांठे लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। दिल्ली और एनसीआर के लोग वीकेंड में वहां पर फैमिली और दोस्तों के साथ जाकर लजीज परांठों का लुत्फ उठाते हुए देखे जा सकते हैं। हरियाणा के सोनीपत जिलों का मुरथल गांव अब किसी नाम का मोहताज नहीं है। आस-पास के इलाके लोगों का ये परफेक्ट इटिंग प्वाइंट है। यहां के कई ऐसे ढाबे हैं जिनके सामने आपको कई बड़े रेस्टोरेंट भी फीके लगेंगे। अगर आप वहां जाने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं, यहां के कुछ बेहतरीन ढाबों के बारे में।

loksabha election banner

गुलशन ढाबा

गुलशन ढाबा यहां के सबसे पुराने ढाबों में से एक है। ये ढाबा 1950 के दशक में स्थापित किया गया था। अगर आप आउटडोर स्पेस में परांठों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो ये बेहतरीन प्लेस है। यहां की सर्विस बेहतरीन है। यहां पर कई गिफ्ट शाप मौजूद हैं।

खासियतें- शुद्ध शाकाहारी भोजन, 24 घंटे खुला, पार्किंग स्पेस

फेमस- विशेष थाली

दो लोगों के लिए खर्चा- 300 रुपये

फूड- उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, चायनीज, स्ट्रीट फूड

पता- जीटी रोड, मुरथल, सोनीपत

अमरीक सुखदेव ढाबा

इस ढाबे का सबसे अधिक नाम है। इसको सरदार प्रकाश सिंह के द्वारा 1956 में स्थापित किया गया था। अमरीक सुखदेव ढाबा सबसे पुराना और भरोसेमंद ढाबे में माना जाता है। इस ढाबे का क्रेज सबसे ज्यादा है। यह ढाबा घूमने के लिहाज से बेहतरीन जगह है। इस ढाबे को यात्री, युवा और परिवार वाले खूब पसंद करते हैं।

खासियतें- शुद्ध शाकाहारी भोजन, 24 घंटे खुला, पार्किंग स्पेस, बाहर बैठने की सुविधा

फेमस- पनीर परांठा

दो लोगों के लिए खर्चा- 400 रुपये

फूड- उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, चायनीज, स्ट्रीट फूड

पता- जीटी रोड, मुरथल, सोनीपत

हवेली

इस ढाबे से भव्यता साफ नजर आती है। यहां की थीम और सजावट से आपको पंजाब के महाराजों की शान दिखेगी। यहां की सर्विस लोगों को बहुच पसंद आती है। इसके साथ यहां के खाना आपके मन को काफी भाएगा।

खासियतें- शुद्ध शाकाहारी भोजन, 24 घंटे खुला, होम डिलीवरी

फेमस- सफेद मक्खन और आचार के साथ आलू परांठा

दो लोगों के लिए खर्चा- 500 रुपये

फूड- उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, चायनीज, स्ट्रीट फूड

पता- जीटी रोड, मुरथल, सोनीपत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.