Move to Jagran APP

ऑफ सीजन में केरल घूमने की प्लानिंग है बेस्ट आइडिया, उठा सकते हैं इन चीज़ों का फायदा

केरल घूमने और एक्सप्लोर करने के लिए ऑफ सीजन है बेस्ट क्योंकि उस दौरान भीड़ कम होती है और साथ ही होटल्स से लेकर मसाज हर तक में कई तरह के डिस्काउंट भी मिलते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 02:26 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 02:26 PM (IST)
ऑफ सीजन में केरल घूमने की प्लानिंग है बेस्ट आइडिया, उठा सकते हैं इन चीज़ों का फायदा
ऑफ सीजन में केरल घूमने की प्लानिंग है बेस्ट आइडिया, उठा सकते हैं इन चीज़ों का फायदा

किसी जगह की खूबसूरती का इत्मीनान से करना चहते हैं दीदार, तो ऑफ सीजन में वहां घूमने की प्लानिंग बनाएं क्योंकि उस दौरान भीड़ कम होने की वजह से फ्लाइट बुकिंग से लेकर होटल्स तक में कई तरह के डिस्काउंट्स अवेलेबल रहते हैं। जो आपके ट्रिप को बना देंगे हमेशा के लिए यादगार। तो अगर केरल आपके विशलिस्ट में शामिल है तो ये सीजन एकदम बेस्ट। तो आइए जानते हैं ऑफ सीजन में यहां आकर आप किन चीज़ों का उठा सकते हैं फायदा।

loksabha election banner

बारिश का खुशगवार मौसम

बारिश की फुहारें सिर्फ मौसम को ही सुहाना नहीं बनाती बल्कि आसपास की खूबसूरती को भी दोगुना कर देती हैं। केरल घूमने के लिए तो मानसून से बेहतरीन सीजन कोई हो ही नहीं सकता। पहाड़ों से गिरते हुए खूबसूरत झरनों को निहारते हुए कब आपका वक्त निकल जाता है इसका पता ही नहीं लगता।     

उठाएं सस्ती फ्लाइट्स का फायदा

ऑफ सीजन में केरल जाने की फ्लाइट्स काफी सस्ती होती है जिससे आप आराम से बिना किसी टेंशन के बजट में केरल की खूबसूरती को एक्सप्लोर कर सकते हैं। फ्लाइट्स ही नहीं इस दौरान यहां 5 स्टार होटल्स भी 40-60% डिस्काउंट का ऑफर देते हैं।

बजट में कर सकते हैं प्लानिंग

केरल की हसीन वादियों में घूमने, हाउसबोट में रहने और कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज को करने का फायदा ऑफ सीजन में आकर आप काफी सस्ते में उठा सकते है। जी हां, इस दौरान इन  चीज़ों पर अच्छा-खासा डिस्काउंट अवेलेबल रहता है। जिससे आप बजट में कर सकते हैं खूबसूरत केरल की सैर। 

लें सकते हैं आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट का पूरा मजा  

केरल का आयुर्वेदिक मसाज दुनियाभर में मशहूर है। देश-विदेश के पर्यटक यहां आकर इस मसाज को लेना नहीं भूलते। अगर आप भी इस मसाज को एन्जॉय करना चाहते हैं तो ऑफ सीजन में आएं। उस दौरान आप इत्मीनान से मसाज करवा सकते हैं। भीड़ कम होने की वजह से सर्विस काफी अच्छी होती है। 

इत्मीनान से करें शांत और खूबसूरत केरल का दीदार

वैसे तो केरल एक या दो नहीं, बल्कि कई सारी चीज़ों के लिए दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुका है जिसमें यहां की खूबसूरती टॉप पर है। ऑफ सीजन में यहां की हर एक जगह को आसानी से घूम सकते हैं। हिल स्टेशन से लेकर बीच तक आप इस सुकून और शांति को महसूस कर सकते हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.