आप घूमने-फिरने के साथ अगर खाने-पीने के भी शौकीन हैं, तो आपको ऐसे शहरों में जरूर जाना चाहिए. जहां पर क्रिकेटर्स के रेस्टोरेंट हैं. वहां जाकर आप न सिर्फ जायके का स्वाद ले सकते हैं, बल्कि उस शहर में भी घूम सकते हैं. 

जहीर खान

जहीर खान ने 2005 में अपना पहला रेस्टोरेंट पुणे में खोला था, जिसका नाम उन्होंने ‘जेके'एस' डाइन फाइन’  रखा. आज इस रेस्टो्रेंट की महाराष्ट्र  में एक पूरी चेन है.  2013 में पुणे में ही उन्होंने एक लॉन्ज खोला जिसका नाम 'टॉस' रखा.

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 2012 में राजकोट में जड्डूस नाम से रेस्टोरेंट की शुरुआत की थी. जब जडेजा के इस नए रेस्टोरेंट का उद्घाटन हुआ तब वो भारतीय टीम के साथ थे. जडेजा के रेस्टोेरेंट को अभी उनकी बहन चला रही हैं.

कपिल देव 

कपिल ने 2006 में चंडीगढ़ में कपिल्स इलेवेन रेस्टोरेंट खोला था. आज इस रेस्टोेरेंट के देश के अलग – अलग शहरों में कई ब्रांच हैं.  

सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को खाना बनाने का बेहद शौक है. ऐसे में खाने के बेहद शौकीन सचिन मैदान के बाहर रेस्टो रेंट का बिजनेस कर रहे हैं. मुंबई में इनके दो रेस्टोरेंट तेंदुलकर्स और सचिन हैं. 

विराट कोहली

 

विराट कोहली ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली के आरके पुरम में एक न्यूएवा नाम से एक रेस्टोरेंट खोला, जो कि अपनी अच्छी सर्विसेज की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

 

By Pratima Jaiswal