Move to Jagran APP

Wedding Destinations in India: डेस्टिनेशन वेडिंग की कर रहे हैं प्लानिंग, तो इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

Wedding Destinations in India इस सीजन में 14 दिसंबर तक विवाह मुहूर्त है। इसके बाद सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करने की वजह से एक महीने तक खरमास रहेगा। इस दौरान कोई भी मांगलिक कार्य नहीं किया जाता है।

By Pravin KumarEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 10:03 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 10:03 PM (IST)
Wedding Destinations in India: डेस्टिनेशन वेडिंग की कर रहे हैं प्लानिंग, तो इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Wedding Destinations in India: शादी का सीजन चल रहा है। इस सीजन में 14 दिसंबर तक विवाह मुहूर्त है। इसके बाद सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करने की वजह से एक महीने तक खरमास है। इस दौरान कोई भी मांगलिक कार्य नहीं किया जाएगा। इसके बाद सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के बाद 15 जनवरी से विवाह मुहूर्त है। अगर आने वाले दिनों में आपकी भी शादी होने वाली है और आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

loksabha election banner

लवासा

खूबसूरती के मामले में लवासा की गिनती टॉप शहरों में होती है। महाराष्ट्र में स्थित लवासा को इटली के पोर्टोफिनो शहर की शैली में बनाया गया है। डेस्टिनेशन वेडिंग के लवासा परफेक्ट डेस्टिनेशन है। लवासा को ड्रीम डेस्टिनेशन भी कहा जाता है। घने वन, खूबसूरत झील और जलप्रपात के लिए लवासा जाना जाता है। आप अपने वेडिंग को यादगार बनाने के लिए लवासा का चयन कर सकते हैं।

उदयपुर

अगर आप दिल्ली के आसपास डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, तो उदयपुर का चयन कर सकते हैं। इस शहर को झीलों का शहर भी कहा जाता है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, सभी जगहों के स्टार्स रॉयल मैरिज के लिए उदयपुर का चयन करते हैं। खासकर, पिछोला झील रॉयल वेडिंग के लिए जाना जाता है। आप आपने वेडिंग को यादगार बना सकते हैं। झीलों के बीच बसा उदयपुर की प्राकृतिक खूबसूरती देखने लायक है। यह शहर किसी हॉलीवुड सिटी से कम नहीं है।

नैनीताल

उत्तर भारत की खूबसूरत जगहों में नैनीताल का नाम भी दर्ज है। यह शहर कुमाऊं के पहाड़ियों की तलहटी में बसा है। इस शहर में नाशपाती के आकार में नैनी झील है। इस झील के नाम पर शहर का नाम है। यह खूबसूरत झील पहाड़ों से घिरा है। वेडिंग के लिए नैनीताल परफेक्ट डेस्टिनेशन है। अगर आप झील किनारे वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, तो नैनीताल को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इसके अलावा, जयपुर, जोधपुर, गुरुग्राम समेत कई अन्य खूबसूरत जगहों पर वेडिंग डेस्टिनेशन का चयन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.