Move to Jagran APP

पहली बार जा रहे हैं गोवा तो इन जगहों पर न करें सेल्फी क्लिक, ट्रिप से पहले जान लीजिए 'नो सेल्फी जोन'

राज्य सरकार ने करीब 24 जगहों पर 'नो सेल्फी' बोर्ड लगा दिए हैं।

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 02:05 PM (IST)
पहली बार जा रहे हैं गोवा तो इन जगहों पर न करें सेल्फी क्लिक, ट्रिप से पहले जान लीजिए 'नो सेल्फी जोन'
पहली बार जा रहे हैं गोवा तो इन जगहों पर न करें सेल्फी क्लिक, ट्रिप से पहले जान लीजिए 'नो सेल्फी जोन'

भारत की कुछ डेस्टिनेशन ऐसी हैं, जो टॉप डेस्टिनेशंस में शामिल होता है। बल्कि आप ये कह सकते हैं कि हम में से कई लोगों के लिए इन जगहों पर घूमना एक सपना होता है। इन डेस्टिनेशन्स में सबसे ऊपर नाम आता है गोवा का। अगर आप गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको कुछ बातों पर गौर जरूर करना चाहिए। 

loksabha election banner

गोवा में बीच पर सेल्फी खींचने के दौरान डूबने से होने वाली मौतों के मामलों में इजाफे को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने करीब 24 जगहों पर 'नो सेल्फी' बोर्ड लगा दिए हैं। यानी उन 24 जगहों पर अब आप सेल्फी नहीं खींच पाएंगे। अगर आप गोवा जाने की सोच रहे हैं तो पूरी प्लानिंग के तहत निकलें और यह सुनिश्चित कर लें कि कहां-कहां आप सेल्फी नहीं खींच सकते। 

इन जगहों पर सेल्फी क्लिक करने से बचें 

राज्य सरकार के मुताबिक, बागा रिवर, डोना पॉला जेटी, सिंकरीम किला (Sinquerim Fort), अंजुना, मोरजिम, अश्वेम (Ashwem), आरमोबल (Arambol) के अलावा उत्तरी गोवा में बमबोलिम (Bambolim) और सीरिदाओ (Siridao) के बीच के एरिया को भी 'नो सेल्फी जोन' डिक्लेयर कर दिया गया है। 

इसी तरह दक्षिणी गोवा में अगोंडा, होलांत, बइना, जैपनीज़ गार्डन, बेतुल जैसी कई जगहों पर सेल्फी खींचने पर पाबंदी लगाते हुए बोर्ड लगा दिए गए हैं।

 

समुद्र के बीच न जाने की जारी हुई चेतावनी  

अब सरकार हरकत में आ गई है और सेल्फी से होने वाली मौतों को रोकने के लिए कई जगहों पर सेल्फी खींचने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा राज्य की लाइफगार्ड एजेंसी ने टूरिस्टों और बाकी लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि वे मॉनसून के दौरान, खासकर 1 जून से 30 सितंबर के बीच समुद्र में न जाएं क्योंकि इस दौरान स्विमिंग के लिए माहौल अनुकूल नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.