Move to Jagran APP

15 अगस्त के आसपास जा रहे हैं गोवा तो एक बार पढ़ लीजिए ये बदले हुए नियम

गोवा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर पूरी तरह से बैन की तैयारी हो चुकी है जिसे 15 अगस्त से लागू कर दिया जाएगा।

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 12:12 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 12:18 PM (IST)
15 अगस्त के आसपास जा रहे हैं गोवा तो एक बार पढ़ लीजिए ये बदले हुए नियम
15 अगस्त के आसपास जा रहे हैं गोवा तो एक बार पढ़ लीजिए ये बदले हुए नियम

बहुत से लोगों का सपना गोवा घूमने का होता है। ज्यादातर लोगों के लिए गोवा जाना सपने से कम नहीं होता। ऐसे में गोवा ट्रिप एक ऐसी खास ट्रिप होती है, जिसकी प्लानिंग महीनों पहले शुरू हो जाती है। अगर आपने 15 अगस्त के आसपास गोवा जाने की प्लानिंग की है या जाने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। 

loksabha election banner

15 अगस्त से गोवा में पर्यटकों के लिए कई नियम बदल जाएंगे। आइए, जानते हैं क्या है नए नियम। 

 

गोवा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर पूरी तरह से बैन की तैयारी हो चुकी है जिसे 15 अगस्त से लागू कर दिया जाएगा। अगर किसी ने नियम तोड़ा तो उसपर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। 

गोवा के दूसरे स्थानों के साथ बीच पर भी बीयर या शराब पीना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। अगर आपको शराब या बीयर पीनी है तो नजदीकी रेस्तरां में जाकर पी सकते हैं। 

इसके अलावा गोवा के बीच और शहर में प्लास्टिक बैग से गंदगी फैलाने वालों और इसका इस्तेमाल करने वालों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल करने पर जुर्माने की राशि को 100 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया गया है। 

इस वजह से लग रहा है बैन 

यह पाबंदी दरअसल सरकार पर्यटकों की शिकायत के बाद ही लागू कर रही है। शराब पीने के बाद बोतलों के कचरे और शराब पीने के बाद होने वाली महिला पर्यटकों की शिकायत के बाद यह फैसला लिया गया है। इससे पहले भी सरकार ये नियम लागू कर चुकी है लेकिन अब इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.