Move to Jagran APP

गर्मियों में हिमाचल के 'शरण' में लीजिए ठंड का मजा, फैमिली के साथ परफेक्ट वीकेंड ट्रिप

हिमाचल प्रदेश का शरण गांव चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ियों और घाटियों से घिरा हुआ है. शरण में आप प्राचीन मंदिर खूबसूरत घाटियां और रोमांचक ट्रैक देख सकते हैं.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 01:27 PM (IST)
गर्मियों में हिमाचल के 'शरण' में लीजिए ठंड का मजा, फैमिली के साथ परफेक्ट वीकेंड ट्रिप
गर्मियों में हिमाचल के 'शरण' में लीजिए ठंड का मजा, फैमिली के साथ परफेक्ट वीकेंड ट्रिप

इस साल पिछले साल के मुकाबले गर्मियां जल्दी ही आ गई. होली से पहले ही गर्मी महसूस होने लगी थी. इसे देखते हुए अंदाजा लग गया कि आने वाले अप्रैल के दिन कितने गर्म होने वाले हैं. अप्रैल की शुरूआत में ही पारा ऊपर चढ़ते हुए दिखाई दे रहा है. ऐसे में ज्यादातर लोग हिल स्टेशन का रूख कर रहे हैं. आप भी अगर किसी हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं एक ऐसी जगह के बारे में, जहां अप्रैल की शुरूआत में स्नोफॉल हुई है. स्नोफॉल की वजह से यहां का मौसम खुशनुमा बना हुआ है.

loksabha election banner

 

हिमाचल प्रदेश का शरण गांव चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ियों और घाटियों से घिरा हुआ है. शरण में आप प्राचीन मंदिर खूबसूरत घाटियां और रोमांचक ट्रैक देख सकते हैं. यहां पर चारों तरफ फैले मनोरम और खूबसूरत नजारे आपका मन मोह लेंगे. शरण शिमला से 180 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. ये सतलुज घाटी में मौजूद है. सहारन समुद्र तल से 165 मीटर ऊंचाई पर स्थित है. शरण में आप प्राकृतिक नजारों के साथ-साथ सेब के बगीचे, देवदार जंगल, छोटी छोटी नदियां और संस्कृति का भी मजा ले सकते हैं.

दिलचस्प है मंदिर और प्राचीन गुफाएं

आप यहां पर ट्रैकिंग का मजा भी सकते हैं. यहां कई प्राचीन मंदिर और गुफाएं हैं. जिनके बारे में दिलचस्प कहानियां कही जाती है. अब इस कहानी में कितनी सच्चाई है, ये कहना तो मुश्किल है लेकिन रोमांच का अनुभव करने के लिए यहां बहुत से टूरिस्ट आते हैं.

 

कैसे पहुंचे 

आप शरण शिमला या मनाली से आसानी से पहुंच सकते हैं. शिमला और मनाली से शरण के लिए टैक्सी आसानी से मिल जाती है. 

कहां ठहरें 

आपको यहां रूकने के लिए होटल और धर्मशालाएं आसानी से मिल जाएगी. 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.