Move to Jagran APP

हाइकिंग से लेकर बाइकिंग, मैमथ झील आकर लें ऐसी कई सारी एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा

एडवेंचर का है शौक तो मैमथ झील आकर लें बाइकिंग से लेकर हाइकिंग स्कीइंग और कयाकिंग जैसी कई सारी एक्टिविटीज का मजा।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:42 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 08:42 AM (IST)
हाइकिंग से लेकर बाइकिंग, मैमथ झील आकर लें ऐसी कई सारी एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा

मैमथ की झीलें एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए साल भर खुली रहती हैं। नेचर के करीब सुकून में इन एडवेंचर को एन्जॉय करने का अपना अलग ही मजा है। मैमथ हिल्स पर स्कीइंग और स्नोबोर्ड कर सकते हैं वहीं हाइकिंग और कयाकिंग का शौक भी यहां आकर पूरा किया जा सकता है। गर्मियों में बर्फ पिघलने के साथ ही डेविल्स पोस्टपाइल नेशनल मॉन्यूमेंट, 101 फुट रेनबो फॉल्स और योसमाइट नेशनल पार्क भी सैलानियों के लिए खुल जाता है। कहने का मतलब है कि आप साल में कभी भी यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

loksabha election banner

यहां आकर लें इन एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा

हाइकिंग

ईस्टर्न सिएरा में हाइकिंग का मजा आप पूरे साल ले सकते हैं। गर्मियों में, अल्पाइन झीलें, घने एस्पेन पेड़, छोटे छोटे झरने और जंगल के लुकाछिपी वाले रास्तों से गुजरते हुए पहाड़ियों की यात्रा करने के दौरान थकान का एहसास भी नहीं होगा। यहां आसपास ऐसी कई सारी जगहें हैं जिन्हें पैदल एक्सप्लोर करने का अलग ही रोमांच है। 

क्रॉस कंट्री और नॉर्डिक स्कीइंग

140 मील (225 किमी) क्रॉस कंट्री ट्रैक जो कि मैमथ झीलों से होते हुए इन्यो नेशनल फॉरेस्ट तक फैला हुआ है, इसे एक्सप्लोर करने के लिए अपनी स्की साथ लाएं वैसे यहां किराए पर भी ये स्की इक्वीपमेंट्स मिलते हैं।

कयाकिंग और पैडल बोर्डिंग

वॉटर एक्टिविटीज का अपना अलग ही एडवेंचर होता है फिर चाहे वो कयाकिंग हो या स्कूवा डाइविंग। पैडल बोर्डिंग करते हुए जून लेक से कार्सन पीक या मैरी झील से मैमथ पर्वत तक के नज़ारों का आनंद लिया जा सकता है। बोटिंग के दौरान यहां गिद्धों और काले भालू को भी देखा जा सकता है। 

बाइकिंग

शानदार सिएरा का नजारा और कैलिफोर्निया की गर्मियों की धूप मैमथ झीलों की पहाड़ियों और सड़कों पर बाइकिंग के लिए है परफेक्ट। उन लोगों के लिए जो पूरे रास्ते साइकिल पर पैडल नहीं मरना चाहते, वे मैमथ झीलों में सिएरा इंजन और वेव रेव इलेक्ट्रिक साइकिल किराए पर ले सकते हैं जो बाइक पॉवर की सहायता के अलावा अपनी खुद की "पेडल पावर" का उपयोग कर सकते हैं। मैमथ झीलों के शानदार दृश्यों का आनंद लेने के लिए बाइकिंग एक शानदार तरीका है। मैमथ झीलों में एकल एथलीट या पूरे परिवार के लिए शानदार बाइक इवेंट्स और राइड्स का आयोजन भी किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.