Move to Jagran APP

Dating Tips: किसी तरह के झंझट-बवाल में नहीं फंसना, तो तलाक़शुदा पुरुष को डेट करते समय इन बातों का ध्यान रखना

Dating Tips डेटिंग के वक्त हम बहुत ज्यादा प्रैक्टिकल होकर नहीं सोचते उस वक्त जो दिल को अच्छा लगता है वही करते हैं लेकिन कई बार ये आदत आपको इमोशनली ठगी का शिकार बना सकती है खासतौर से तब जब आप किसी तलाकशुदा को डेट कर रहे हों। आज का लेख हमारा इसी के ऊपर है कि किसी तलाकशुदा पुरुष को डेट करते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 11 Jul 2023 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2023 03:30 PM (IST)
Dating Tips: तलाकशुदा को डेट करते वक्त ध्यान रखें ये बातें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dating Tips: प्यार या अट्रैक्शन ऐसी फीलिंग्स हैं, जिस पर हमारा कोई कंट्रोल ही नहीं होता, ये तो बस हो जाता है। कई बार तो हमें अपने इश्क के अंजाम के बारे में भी पता होता है, लेकिन फिर भी इसे नजरअंदाज कर दिल तो बस वो करना चाहता है जिससे उसे खुशी मिले और पार्टनर के दो पल का साथ। बस इसी फीलिंग के चक्कर में कई सारे रिश्ते बर्बाद हो जाते हैं, तो कई सारे धोखे और शोषण का शिकार। 

loksabha election banner

शादी के पचड़े में न पड़ने की सोच वाले लोगों को डेटिंग का ऑप्शन सबसे बेस्ट लगता है। जिसमें कमिटमेंट की कोई जल्दबाजी नहीं होती न ही किसी दूसरे तरह का प्रेशर, लेकिन ये बातें हर एक सिचुएशन में सही नहीं बैठती। इसलिए डेटिंग के वक्त भी आपको काफी बातों का ध्यान रखना चाहिए खासतौर से जब आप किसी तलाकशुदा पुरुष को डेट कर रही हों। 

1. तलाक़शुदा पुरुष को डेट करते वक्त आपको उसके मेंटल स्टेट्स को भी समझना होगा। अगर उसका हाल-फिलहाल तलाक हुआ है, तो कोर्ट की बहुत सारी फॉर्मेलिटीज़ अभी बाकी होंगी जिसे पूरा करने के चक्कर में हो सके वो आपको उतना टाइम न दे पाए, तो इस केस में उससे लड़ाई-झगड़ा करने, शक करने की जगह आपको उसका साथ देना चाहिए। 

2. रिश्ता खराब था, अंडरस्टैंडिंग की कमी थी या कोई भी मसला था, जिस वजह से उनका रिश्ता चल नहीं पाया, आपको इस बारे में बहुत-ज्यादा छानबीन नहीं करनी चाहिए। वरना इससे आपके रिश्ते में भी बेवजह के लडा़ई-झगड़े शुरू हो जाएंगे। थोड़ी-बहुत जानकारी ले लें, लेकिन हर मुलाकात में इस बात को छेड़ने की गलती न करें।

3. अगर उनका कोई बच्चा है और आपका शादी का प्लान है, तो बच्चे के साथ भी घुलने-मिलने की कोशिश करें। इससे बच्चे के साथ पार्टनर को भी एक मेंटल सपोर्ट का एहसास होता है। 

4. डेटिंग से पहले यह अच्छी तरह पता कर लें कि अब उनका उनकी पहली पत्नी से कोई रिलेशन तो नहीं, क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि अलग होने के बाद लोगों को गलती का एहसास होता है और वो फिर से एक होने की कोशिश में लग जाते हैं, ऐसे में आप बस फंस कर रह जाएंगी। 

5. डिवोर्स का केस कई बार बहुत लंबा चल सकता है, जिसमें अच्छे-खासे पैसे भी खर्च हो जाते हैं, तो अगर आपका पार्टनर पैसों की दिक्कत से गुजर रहा है, तो उसकी स्थिति को समझें न कि उसे बात-बात पर पैसों की धौंस जमाएं। अगर वह आपके उधार लेने की बात करे, तो इमोशनली होकर नहीं बल्कि प्रैक्टिकल होकर डिसीजन लें।

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.