Move to Jagran APP

Valentine Decoration: घर पर वैलेंटाइन डे मनाने का बना रहे हैं मन, तो इन टिप्स से बनाएं पार्टनर का मूड रोमांटिक

Valentine Day 2023 अगर आप किसी से प्यार करते हैं आज का दिन उस प्यार को जताने के लिए काफी खास है। ऐसे में वैलेंटाइन डे को किसी ऐसे इंसान को समर्पित करना जिससे आप प्यार करते हैं वह भी बुरा आइडिया नहीं है। यहां से लें रोमांटिक डेकोरेशन टिप्स-

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawPublished: Mon, 06 Feb 2023 10:21 AM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 07:58 AM (IST)
Valentine Decoration: घर पर वैलेंटाइन डे मनाने का बना रहे हैं मन, तो इन टिप्स से बनाएं पार्टनर का मूड रोमांटिक
Valentine Decoration: इस वैलेंटाइन डे पार्टनर को दें सरप्राइज, इस तरह सजाएं अपना कमरा

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Valentine Decoration: वेलेंटाइन डे प्यार का त्योहार है और आज हर कोई इन दिन को अपने पार्टनर के साथ सेलिब्रेट कर रहा है। अगर इस खास दिन आप भी अपने पार्टनर से दिल की बात कहने लिए और उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए कुछ खास करने की सोच रहे हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं। हालांकि, हम यह भी मानते हैं कि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उसपर प्यार बरसाने के लिए किसी एक दिन की जरूरत नहीं है। लेकिन इस एक दिन को पूरी तरह से अपने पसंदीदा और प्यार करने वाले पर समर्पित करना बुरा भी नहीं है।

loksabha election banner

इस वैलेंटाइन डे को केवल उपहारों के साथ ना मनाएं बल्कि बेडरूम में भी रोमांस लाएं। बेडरूम में क्वालिटी टाइम बिताने के लिए पहला कदम मूड को सही करना है और हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप एक स्पेशल वाइब क्रिएट कर पाएंगे।

वैलेंटाइन डे बेडरूम डेकोरेट करने के टिप्स-

1. रेड थीम रखें

लाल रंग प्यार का रंग है और इसका कारण भी है। यह एक मूड-सेटर की तरह काम करता है और वेलेंटाइन डे के लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है। इसलिए फर्नीचर कवर, कुशन कवर, बेडशीट्स को रेड थीम के साथ जोड़ने की कोशिश करें।

2. दीवार की सजावट चुनें

अगर आपके पास समय है, तो कस्टम-मेड वॉल डेकोर आइटम्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी अब तक की कैप्चर की गई तस्वीरें और रोमांटिक पलों को साथ जोड़कर एक फोटो फ्रेम तैयार करें और इसे फेली लाइट्स की मदद से डेकोरेट करें।

3. सॉफ्ट लाइटिंग रखें

रोशनी का मूड लिफ्ट करने में बहुत बड़ा योगदान होता है। इसलिए वैलेंटाइन डे पर रोमांटिक फील के लिए कोशिश करें कि कमरों की लाइट्स को डिम रखें लेकिन सफेद और पीली रोशनी लगाकर इसे बहुत सुस्त न होने दें।

4. मिनिमल और लाइट कर्टेन्स का इस्तेमाल करें

भारी के बजाय हल्के पर्दे चुनें क्योंकि वे भारी होने के कारण हिलते नहीं हैं। कोशिश करें कि पेस्टल शेड्स चुनें।

5. अरोमा कैंडल्स

कमरे को मोमबत्तियों से सजाना बेसिक है, लेकिन अगर आप नॉर्मल मोमबत्तियों के बजाय अरोमा कैंडिल का इस्तेमाल करेंगे तो यह एक मूड-लिफ्टर की तरह काम करेगा। जैसे ही यह मोमबत्तियां गर्म होंगी इनमें से खुशबू निकलनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए आप वेनिला, महोगनी और लैवेंडर जैसे फ्लेवर्स को चुन सकते हैं।

6. बेड डेकोरेट करें

बिस्तर बेडरूम के सबसे महत्वपूर्ण भाग में से एक है और जिसे डेकोरेट करना बिल्कुल ना भूलें। नरम और आरामदायक गद्दे चुनें और उन्हें साटन या रेशम की चादर या अपनी पसंद के किसी अन्य बेड शीट के साथ स्टाइल कर सकते हैं।

7. कैनोपी से सजाएं

बेड को डेकोरेट करते हुए आप इसमें कैनोपी भी जोड़ सकते हैं, जिसपर आप कुछ लाइटें भी सजा सकते हैं। ऐसा करने से यह आलीशान फीलिंग आएगी और आपका डेकोरेशन भी काफी रॉयल लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.