वेलेन्टाइन डे के दिन ऑफिस, कॉलेज़, डे आउटिंग किसी के भी रेडी हो रहे हैं तो जरा अपने आउटफिट्स के कलर पर गौर कर लें क्योंकि इस दिन पहने जाने वाले कलर्स आपका रिलेशनशिप स्टेटस बताते हैं कि आप सिंगल हैं या इंगेज़्ड? तो जानना नहीं चाहेंगे इन कलर्स और उनके को़ड्स के बारे में?

ब्लू- सिंगल लेकिन रेडी टू मिंगल

ग्रीन- किसी के लाइफ में आने का बेसब्री से इतंजार है।

रेड- पहले से ही प्यार में हैं।

ब्लैक- इंकार की पूरी-पूरी संभावना है।

व्हाइट- सॉरी, ऑलरेडी इन्गेज़्ड

ऑरेंज- प्रपोज करने वाले हैं

पिंक- प्रपोज़ल स्वीकार हो चुका है

ग्रे/पर्पल- फिलहाल इंस्ट्रेट नहीं

येलो- हाल-फिलहाल ब्रेकअप हुआ है।

ब्राउन- टूटा हुआ दिल

नीला रंग
काफी टाइम से सिंगल स्टेट्स का टैग लगाकर थक चुके हैं और मिंगल होने के लिए रेडी हैं तो वेलेन्टाइन डे के दिन ब्लू कलर के आउटफिट्स पहनें। इसका साफ-साफ मतलब होता है कि आप लव की तलाश में हैं और प्रपोज़ल एक्सेप्ट करने के पूरे-पूरे चांसेज हैं।

 

हरा रंग
प्यार में इंतजार, बहुत ही मज़ेदार और रोमांटिक चीज़ होती है। जिसमें आपको गुस्सा नहीं आता बल्कि अच्छा लगता है। एक न एक दिन वो मेरा प्रपोज़ल जरूरी एक्सेप्ट करेगी/करेगा। इस फीलिंग के साथ आप ऐसी कई सारी चीज़ें करते हैं जो बाद में यादगार बन जाती हैं। तो अगर आप इस दिन ग्रीन कलर का ड्रेस पहनते हैं तो इसका मतलब है कि आप अपनी लाइफ में किसी के आने का बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं या फिर किसी को प्रपोज़ किया है तो उसके हां या न के जवाब का इतंजार है।

लाल रंग
वेलेन्टाइन वीक में चारों ओर नज़र आने वाले लाल रंग की सजावट से आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि ये लव का सिंबल है। गिफ्ट, फोटोज़, फूल या ऐसी दूसरी चीज़ें जो वेलेन्टाइन डे से जुड़ी होती हैं उनमें लाल रंग की वैराइटी सबसे ज्यादा देखने को मिलेगी। तो अगर आप इस दिन लाल रंग के आउटफिट्स पहनते हैं तो ये ज़ाहिर करेगा कि आपकी लाइफ में पहले से ही कोई मौजूद है।

काला रंग
वेलेन्टाइन डे के दिन काला रंग पहनना नेगेटिव मैसेज देता है। इसका मतलब होता है कि आपका प्रपोज़ल रिजेक्ट होने वाला है। हां लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं कि किसी और ने आपको रिजेक्ट किया है। साथ ही इस कलर को पहनने से ये अंदाजा बिल्कुल न लगाएं कि उसने किसी की सहानुभूति लेने के लिए ये कलर चुना है।

सफेद रंग
सफेद हमेशा से ही सच्चाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है। तो इस कलर के आउटफिट्स ये ज़ाहिर करने के लिए पहने जाते हैं कि आप पहले से ही इंगेज़्ड हैं दूसरे किसी का कोई चांस नहीं।

 

नारंगी रंग
ऑरेंज कलर को पॉजिटिव साइन होता है। अगर आप वेलेन्टाइन के दिन इस कलर के आउटफिट्स पहनते हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी को प्रपोज़ करने वाले हैं।

पिंक रंग
रेड के बाद पिंक को लव का साइन कहा जा सकता है। पिंक कलर पहनने की सोच रहे हैं तो यहां गौर कर लें क्योंकि ये लोगों को मैसेज़ पास करेगा कि आपने बिना हाल-फिलहाल किसी के प्रपोज़ल को बिना किसी नियम-शर्त के स्वीकार किया है।

ग्रे/पर्पल रंग
वेलेन्टाइन डे को ग्रे या पर्पल दोनों ही कलर इस मैसेज को पास करते हैं कि आप किसी भी तरह का फिर चाहे वो प्यार का हो या शादी का, प्रपोज़ल स्वीकारने के मूड में नहीं। तो अगली बार ट्राय करें।

पीला रंग
अगर आपका हाल-फिलहाल ब्रेकअप हुआ है तो येलो कलर पहनें। क्या पता कोई और उससे अच्छा आपके इतंजार में हो।

भूरा रंग
वेलेन्टाइन डे को ब्राउन कलर पहनना भी पॉजिटिव साइन नहीं होता। इसका मतलब भी प्यार में धोखा या टूटे हुए दिल से ही है।  

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप