मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

रक्षाबंधन पर बहनों को क्या उपहार दें, इसे लेकर अक्सर दुविधा की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में इस बार उन्हें सेफ्टी वियरेबल गिफ्ट दे सकते हैं। यह देखने में तो स्टाइलिश है ही, किसी मुश्किल के दौरान उनका ख्याल भी रखेगा..

ऑप्टिसेफ माई हीरो: यह डिवाइस देखने में तो छोटा है, लेकिन है बड़ा उपयोगी। जब घर से बाहर हों, तो किसी भी तरह की मुश्किल घड़ी में यह काम आ सकता है। इसके जरिए ग्रुप के सदस्यों को डिस्ट्रेस सिग्नल भेजा जा सकता है। इमरजेंसी के दौरान इससे सायरन की तरह तेज आवाज पैदा की जा सकती है। इसमें एसओएस मैसेज भेजने के साथ लाइव लोकेशन ट्रैकर भी है। साथ ही, ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इसे ऑप्टिसेफ मोबाइल एप से कनेक्ट करना पड़ता है।

इस डिवाइस को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

सेफलेट-इंद्रा: ब्रेसलेट के रूप में पहनने वाला यह स्मार्ट डिवाइस है। यह ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है। इसमें दो बटन दिए गए हैं, जिनका उपयोग इमरजेंसी के दौरान किया जा सकता है। इसमें एप के जरिए एक नेटवर्क तैयार किया जा सकता है, जिसमें फ्रेंड्स और फैमिली के सदस्यों को जोड़ा जा सकता है। इसकी खासियत है कि आपातकाल की स्थिति में रिकॉर्डेड वॉयस को मैसेज के रूप में भेजा जा सकता है। साथ ही, ब्रेसलेट के माध्यम से फैमिली मेंबर ट्रैक भी कर सकते हैं। इसमें बस एक बटन से सबको एलर्ट भेजने की सुविधा है।

सेफर स्मार्ट ज्वैलरी: यह देखने में तो ज्वैलरी की तरह ही लगता है, लेकिन यह भी स्मार्ट डिवाइस है। यह ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है और 7 दिन के बैटरी बैकअप के साथ आता है। इसे केवल 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। इसमें कई उपयोगी फीचर्स हैं। इमरजेंसी के दौरान दो बार प्रेस करने पर एलर्ट के साथ लोकेशन की जानकारी परिवार के उन सदस्यों के नंबर पर चली जाती है, जिनके नंबर फीड किए हुए होंगे।

एथेना: यह ब्लैक कलर का छोटा-सा पेंडेंट की तरह दिखने वाला डिवाइस है। इसे पर्स में रखा जा सकता है या फिर कपड़ों के साथ पिन किया जा सकता है। अगर चाहें, तो इसे नेकलेस की तरह भी पहना भी जा सकता है। इस डिवाइस में एक धंसा हुआ बटन है। इस बटन को यूजर अगर तीन सेकंड तक दबा के रखते हैं, तो तेज अलार्म बजता है। साथ ही, फ्रेंड्स और फैमिली को भी करेंट लोकेशन की जानकारी मिल जाती है। बटन को तीन बार तेजी से दबाने पर साइलेंट एलर्ट भी भेजा जा सकता है। 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप