Move to Jagran APP

Relationship Tips: रिश्ते में बोरियत बन गई है दूरी की वजह, तो खोया हुआ प्यार वापस लाएंगे ये आसान 4 टिप्स

अक्सर समय की कमी के चलते रिश्ते में दूरियां और बोरियत आनी शुरू हो जाती है। ऐसे में रिश्ते में प्यार भी खत्म होने लगता है। अगर आपके रिश्ते में भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो इस तरह आप रिश्ते में खोया हुआ प्यार वापस पा सकते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 06:26 PM (IST)
इन आसान तरीकों से वापस लाएं अपने रिश्ते में रोमांस

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में हमेशा एक जैसे हालात नहीं रहते हैं। हर रिश्ते में कभी न कभी उतार-चढ़ाव आता ही है। इतना ही नहीं कई बार परिस्थितियों की वजह से रिश्तों में दूरियां आनी भी शुरू हो जाती हैं। ऐसे में कई बार लोग एक-दूसरे से बात करना बंद देते हैं, जिसकी वजह से उनके रिश्ते में और खटास आ जाती है और देखते ही देखते रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। हालांकि, सूझ-बूझ और समझ से कई बार लोग अपने बिखरते रिश्ते को संभाल भी लेते हैं। अगर आपका रिश्ता भी ऐसे ही किसी मोड़ से गुजर रहा है, तो आप इन आसान तरीकों से अपने रिश्ते में प्यार वापस हासिल कर सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ अपनी दूरियां भी मिटा सकते हैं।

loksabha election banner

एक-दूसरे को दें उपहार

अक्सर रिश्ते में प्यार इसलिए कम होने लगता है, क्योंकि आपके पार्टनर को यह अहसास होने लगता है कि वह अब आपके लिए खास नहीं है। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को यह अहसास कराते रहे कि वह आपके लिए कितना खास है। इसके लिए आप चाहें तो एक-दूसरे को तोहफे दे सकते हैं। जन्मदिन, एनीवर्सरी, वैलेंटाइन डे के अलावा पार्टनर से मिला उपहार उन्हें खास होने का अहसास कराएगा और उन्हें आपके करीब लाएगा।

पसंदीदा खाना बनाएं

ऐसा कहा जाता है दिल का रास्ता पेट होकर जाता है। इसका मतलब यह है कि किसी भी को भी खुश करने के लिए उनके पेट को खुश करना जरूरी है। अगर आप अपने रिश्ते में दूरियां खत्म करना चाहते हैं, तो अपने पार्टनर के लिए उनका पंसदीदा खाना बना सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो बाहर से उनकी पसंद का खाना ऑर्डर कर सकते हैं और अगर चाहें तो छुट्टी के दिन साथ में कहीं बाहर डिनर पर भी जा सकते हैं।

प्यार भरे मैसेज भेजें

कामकाज में व्यस्त लोग इन दिनों एक-दूसरे को पर्याप्त समय नहीं दे पाते हैं। ऐसे में समय के अभाव के कारण कई बार लोगों के बीच दूरियां आनी शुरू हो जाती है। अगर आपके रिश्ते में भी यह वजह दूरियां ला रही है, तो आप एक-दूसरे को प्यार भरे मैसेज भेज सकते हैं। आप भले ही एक-दूसरे के साथ समय न बिता पाएं, लेकिन मैसेज के जरिए अपने पार्टनर को यह एहसास कराते रहें कि आप उनसे दूर होकर भी उनके पास ही हैं।

पुरानी यादें करें ताजा

रिश्ते में समय के अभाव की वजह से अक्सर बोरियत और निरसता आने लगती है। ऐसे में अपने रिश्ते में खोया हुआ प्यार वापस हासिल करने के लिए आप अपनी कुछ पुरानी और अच्छी यादें ताजा कर सकते हैं। साथ बैठकर अपने बीते खुशनुमा पलों को याद करने से आपके रिश्ते में प्यार वापस लौट सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.