Move to Jagran APP

Raksha bandhan Gifts: बहनों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए उन्हें दें ये खास गिफ्ट्स

Raksha bandhan Gifts रक्षाबंधन पर राखी बांधने के बाद भाई अपनी बहनों को कुछ न कुछ गिफ्ट्स देते हैं तो क्यों न इस बार उन्हें कुछ ऐसा गिफ्ट करें जो उनके इस दिन को बना दें खास। तो इसके लिए यहां दिए ऑप्शन हैं एकदम बेस्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 07:10 AM (IST)
Raksha bandhan Gifts: बहनों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए उन्हें दें ये खास गिफ्ट्स
Raksha bandhan Gifts: रक्षाबंधन पर बहनों को दें ये खास गिफ्ट्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Raksha bandhan Gifts: रक्षाबंधन पर हर भाई अपनी बहन को तोहफे में कुछ खास देना चाहते हैं लेकिन बहनों को गिफ्ट देने के मामले में भाई अक्सर समझ नहीं पाते कि उन्हें क्या गिफ्ट दिया जाए तो आइए आपकी परेशानी हम कम कर देते हैं। ये हैं कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाजड, जो आपकी बहन के चेहरे पर ला सकते हैं मुस्कान।

loksabha election banner

1. रक्षाबंधन लंच या डिनर डेट

एक दिन ऐसा होना चाहिए, जब आप अपनी बहन को स्पेशल फील कराएं। कितना शानदार होगा जब भाई अपनी बहन को लंच या डिनर डेट पर लेकर जाएं। बस इस बात का ध्यान रखें कि वो जगह और वहां का खाना आपकी बहन की भी पसंद का हो।

2. ओटीटी सब्सक्रिप्शन

आजकल हर कोई ओटीटी पर दिखाई जाने वाली फिल्मों का दीवाना है। तो अगर आपकी बहन भी उनमें से एक है जिसे मूवी, सीरीज़ देखने को बहुत शौक है जो आप उसे एक साल का उसकी पसंद का कोई भी ओटोटी सब्सक्रिप्शन गिफ्ट में दे सकते हैं।

3. स्पेशल गिफ्टिंग कार्ड

लड़कियों को शॉपिंग करने का बहुत शौक होता है इसलिए आप अपनी बहन को स्पेशल शॉपिंग गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं।

4. मोबाइल/लैपटॉप/टैबलेट्स

राखी पर बहन को देने के लिए आपके पास गैजेट्स का भी ऑप्शन है। मोबाइल, लैपटॉप और डिजिटल वॉच ऐसे ऑप्शन हैं जो वक्त के हिसाब से बहुत ही यूजफुल हैं।

5. फोटो या वीडियो कोलाज

आप अपनी बहन औऱ अपने बचपन को लेकर अब तक की तस्वीरों का कोलाज बनाकर भी दे सकते हैं। इसमें फोटो कोलाज या वीडियो कोलाज दोनों की ही अपनी अलग बात होगी। इस गिफ्ट में पर्सनल टच है इसलिए ये राखी को स्पेशल बनाने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।

6. सेल्फ डिफेंस क्लास ज्वॉइन

हर समय आप अपनी बहन के साथ नहीं हो सकते हैं, तो क्यों न इस राखी पर उसको एक सेल्फ डिफेंस क्लास ज्वॉइन करा दें। इससे आप अपनी बहन को बता सकते हैं कि आप उसकी कितनी केयर करते हैं और वह आपके लिए कितनी खास है।

7. बहन को दें खास तोहफा

अगर कोई खास तोहफा देना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप उसे हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट करें। यह पॉलिसी मुश्किल घड़ी में उसके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.