Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर अपने हाथों को सजाएं इन खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स से

Raksha Bandhan 2022 रक्षाबंधन के मौके पर अगर आप भी मेहंदी लगवाने की सोच रही हैं तो यहां दिए जा रहे यूनिक आइडियाज से आप उसे बना सकती हैं खास। यहां डालें एक नजर इन खूबसूरत डिजा़इन्स पर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 03:23 PM (IST)
Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर अपने हाथों को सजाएं इन खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स से
रक्षा बंधन 2022: रक्षाबंधन पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन वाले दिन बहनें नए-नए कपड़े पहनती हैं, सजती-संवरती हैं और अपने हाथों को भी मेहंदी से सजाती हैं। इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 11 और 12 दोनों दिन मनाया जा रहा है तो आपके पास अभी भी काफी वक्त है इसकी तैयारियों के लिए। अगर आप इस मौके पर मेहंदी लगवाने की सोच रही हैं, तो यहां दिए गए आइडियाज की लें हेल्प, जिनकी मदद से आपके हाथ दिखेंगे ज्यादा खूबसूरत।

loksabha election banner

स्टोन मेहंदी

View this post on Instagram

A post shared by atul_Bridal_Henna_Artist🇮🇳 (@atul_mehandi_art)

अगर आप भारी-भरकम मेहंदी लगाने से बचना चाहती हैं तो मेहंदी की स्टोन डिजाइन इसके लिए बेस्ट है। इसे लगाने में कम समय लगता है और आपके हाथ खूबसूरत भी लगते हैं। स्टोन मेहंदी डिजाइन हैवी आउटफिट्स के साथ काफी अच्छी लगती है। इसमें रंगों के साथ नग भी लगाए जाते हैं, जिससे मेहंदी की खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है।

ग्लिटर मेहंदी

View this post on Instagram

A post shared by Los Angeles Henna/FacePainting (@ladyglitterentertainment)

इस मेहंदी डिजाइन में ग्लिटर वर्क से हाथों की सुंदरता बढ़ाई जाती है। अगर आपको मेहंदी की सिंपल डिजाइन से हटकर कुछ लगवाना है तो हाथ के बीच में गुलाब का फूल बनवाकर उसको जालीदार पैटर्न के साथ अट्रैक्टिव दिखा सकती हैं। खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इसे ग्लिटर से भर सकती हैं। ग्लिटर सिंपल से नजर आने वाली डिज़ाइन्स को भी अट्रैक्टिव बना देते हैं।

ज्यूलरी डिजाइन

View this post on Instagram

A post shared by Ami Sabrina (@hennaart_by_sabrina)

लंबे हार या चौकर की डिजाइन में लगी मेहंदी आजकल ट्रेंड में है जिसे आप तीज-त्योहार के अलावा शादी-ब्याह में भी लगवा सकती हैं। इस तरह के डिज़ाइन खासतौर से हाथों के पीछे लगाए जाते हैं जो ज्यादातर हाइलाइट होते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by crazy (@crazy_mhendi)

फ्लोरल मेहंदी

View this post on Instagram

A post shared by shahida afsal🌸 (@mehandi_pro)

View this post on Instagram

A post shared by Easy_Mehndidesigns (@latest_mehndidesigns_)

इस तरह की मेहंदी में फूल और पत्तों से डिज़ाइन पूरी की जाती है। इससे आप पूरे हाथों को भर भी सकती हैं या फिर अरेबिक स्टाइल में भी लगवा सकती हैं। इसे आप खुद से भी लगा सकती हैं। फूल का कोई एक डिज़ाइन सेट कर लें और इसकी के आजू-बाजू अपने हिसाब से डिज़ाइन बनाती रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.