Move to Jagran APP

घर को फिर डेकोरेट करने की सोच रहे हैं? तो 2020 के इन ट्रेंड्स का रखें ख़्याल

Home Decor Trends 2020 अगर आप अपने घर को नया डिज़ाइन देने की सोच रही हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे नए साल में घर को नए डेकोर के साथ सजा सकते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 10:09 AM (IST)
घर को फिर डेकोरेट करने की सोच रहे हैं? तो 2020 के इन ट्रेंड्स का रखें ख़्याल
घर को फिर डेकोरेट करने की सोच रहे हैं? तो 2020 के इन ट्रेंड्स का रखें ख़्याल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Home Decor Trends 2020: एक घर का मतलब सिर्फ चारों तरफ दीवारों का खड़ा होना ही नहीं बल्कि वह जगह है जो आपकी ज़िंदगी की कहानी बयां करती है, जहां नए-नए रिश्तों ने जन्म लिया और जहां सारी यादें जमा हैं। 

loksabha election banner

आपका घर आपकी अपनी जगह होती है, आपकी असल पहचान होती है। क्योंकि अपने घर में आप सबसे ज़्यादा रहते हैं इसलिए इसके डिज़ाइन का सीधा असर आप पर पड़ता है। आपके घर में आपको उत्तेजित, परेशान और खुश करने की क्षमता होती है। हम अलग-अलग परिस्थितियों में कैसा व्यवहार करते हैं ये अक्सर आप जहां रहते हैं वह जगह और उसकी वाइब्ज़ निर्धारित करते हैं। एक अच्छे डिज़ाइन वाले घर की वाइब्ज़ आपको बेहतर सोचने और एक अच्छी ज़िंदगी जीने में मदद करेंगी।

तो अगर आप भी अपने घर को नया डिज़ाइन देने की सोच रही हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है। आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप नए साल में अपने घर को नए डेकोर के साथ सजा सकते हैं।

ब्रिक वॉल्स

अब पहले की तरह किचन आपके घर का सबसे अहम हिस्सा नहीं रह गया है, अब सारा फोकस बेडरूम पर होने वाला है। आपका बेडरूम घर की सबसे पर्सनल जगह होती है। अब बेड के पीछे की दीवार को सही तरीके से चुनने का समय आ गया है। सफेद ईंट वाला लुक या फिर ऐसा वॉलपेपर काफी ट्रेंड में है।  

कीचन के ग्लोसी कैबीनेट्स 

ये साल है चमकने का। चमकते हुए काउंटरटॉप्स और शाइनी कैबिनेट तेज़ी से पॉपुलर हो रहे हैं। और ये सिर्फ किचन तक ही सीमित नहीं हैं, ये ट्रेंड बेडरूम में भी छाने वाला है। आप अपने बेडरूम को भी ग्लॉसी लेमीनेट्स, आइने और ग्लास से वॉर्ड्रोब को नया बना सकते हैं।

घर की एंट्रेन्स को दें अनोखा लुक

जब आप किसी के घर जाते हैं तो सबकी नज़र आपके घर की एंट्रेन्स पर ही पड़ती है। इसलिए अपने महमानों को इम्प्रेस करने के लिए दीवारों को आप बोरिंग पेंट के बदले डिज़ाइनर वॉल्स का लुक दे सकते हैं, जैसे पत्थर और ईंटों वाला लुक काफी पॉपुलर है। इसके अलावा आइने, कॉनसोल्स, लैम्प्स, कार्पेट और अलग तरह के फर्नीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

बेडरूम में डेस्क और सीटिंग अरेंजमेंट

बेडरूम में स्टाइलिश काउचेज़ और कुर्सियों को सजाएं। आजकल वर्क फ्रॉम होम का चलन काफी आम हो गया है, ऐसे में आपके बेडरूम में मौजूद प्लोटिंग शेल्फ आपके लैपटॉप को रखने और कई तरह से काम आ सकती है।

मिक्स एंड मैच

अब बात करते हैं डाइनिंग टेबल की। तो साल 2020 में बोरिंग डाइनिंग टेबल को कहें अलविदा और लाएं मिक्स एंड मैच कुर्सियां और टेबल। आजकल कई ब्रैंड्स और डिज़ाइनर्ज़ भी नए-नए तरह के रंगों और पैटर्न्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं।

ओपन किचन

अगर आपको पूरी तरह से खुले हुए किचन नहीं पसंद हैं तो आप आधे खुले किचन को भी आज़मा सकते हैं। आप किचन की एंट्रेन्स को हाफ वॉल्स, ग्लास डोरेस या फिर कई अलग तरह के डिज़ाइन के साथ स्टाइल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.