Move to Jagran APP

नेटसर्फ नेटवर्क के नैचरामोर ने न्यूट्रिशन कैटेगरी में 4 नए न्यूट्रास्युटिकल्स लॉन्च किये, जो चल रही महामारी के समय आपको रखेंगे सेहतमंद

नैचरामोर द्वारा इस महामारी के दौरान अपने ग्राहकों को एक सेहतमंद जीवनशैली पाने में मदद करने के लिए 4 नए हर्बल न्यूट्रास्युटिकल्स लॉन्च किये गए हैं। इन चार नए प्रोडक्ट्स में शामिल हैं - नैचरामोर इम्यून प्लस नैचरामोर आइ केयर नैचरामोर वुमन्स वेलनेस और नैचरामोर डिस्ट्रेस

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 08:14 AM (IST)
ग्राहकों को एक सेहतमंद जीवनशैली पाने में मदद करने के लिए 4 नए हर्बल न्यूट्रास्युटिकल्स लॉन्च किये गए हैं।

नेटसर्फ नेटवर्क के नैचरामोर द्वारा इस महामारी के दौरान अपने ग्राहकों को एक सेहतमंद जीवनशैली पाने में मदद करने के लिए 4 नए हर्बल न्यूट्रास्युटिकल्स लॉन्च किये गए हैं। इन चार नए प्रोडक्ट्स में शामिल हैं - नैचरामोर इम्यून प्लस, नैचरामोर आइ केयर, नैचरामोर वुमन्स वेलनेस और नैचरामोर डिस्ट्रेस

loksabha election banner

इस लॉन्च के बारे में बतलाते हुए श्री सुजीत जैन, संस्थापक, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, नेटसर्फ कम्युनिकेशन्स प्रा. लिमि. कहते हैं, "इस महामारी के साथ सभी देशों में लोगों ने आतंरिक शक्ति और इम्यूनिटी के महत्व को महसूस किया है। हम बड़ी संख्या में लोगों को निवारक उपायों पर उनकी निर्भरता से सुरक्षात्मक उपायों पर ज़्यादा भरोसा करते देख रहे हैं; एक ट्रेंड जो तेज़ी से बढ़ रहा है क्योंकि भारत में सप्लीमेंट इंडस्ट्री 5 अरब डॉलर तक पहुँच गई है। और यह ट्रेंड कोविड-19 के बाद भी बना रहेगा क्योंकि लोग और भी ज़्यादा जागरूक होते जा रहे हैं। इसलिए यह सर्वोपरि है कि किसी भी साइड इफ़ेक्ट के डर के बगैर यह सप्लीमेंट खपत के लिए सुरक्षित हों। नैचरामोर की सभी सामग्रियां 100% प्राकृतिक हैं और आयुर्वेद पर आधारित हैं जबकि वे अपनी प्रकृति में बेहद असरदायक भी हैं, जिससे इन्हें रोज़ाना लेना एक समझदारीपूर्ण विकल्प बन जाता है। हम अपने प्राकृतिक उत्पादों के निर्माण के लिए नियमित रूप से क्लिनिकल परिक्षण और सुरक्षा अध्ययन करते हैं।"

नैचरामोर: प्राकृतिक तत्वों से भरपूर

2004 में लॉन्च किया गया नेटसर्फ नेटवर्क का नैचरामोर, आपकी सेहत और खैरियत से जुड़ा एक ब्रांड है। नैचरामोर प्रोडक्ट रेंज में पाउडर, टैबलेट और कैप्सूल के रूप में 14 न्यूट्रास्युटिकल्स शामिल हैं। यह न्यूट्रास्युटिकल्स अपनी प्रकृति में औषधीय गुणों से भरपूर हैं इसलिए उपयोग में पूरी तरह सुरक्षित हैं। आगे इन्हें भी दो कैटेगरी में बांटा गया है -

1. दैनिक पोषण

जिसमें 4 प्रोडक्ट्स शामिल हैं जो प्राथमिक रूप से पोषण की कमी को पूर्ण करने पर ध्यान देते हैं। यह प्रोडक्ट्स पूर्ण पोषण सुनिश्चित करने के लिए ज़रूरी माइक्रो और मैक्रो पोषक तत्वों, ओमेगा 3 डीएचए और महत्वपूर्ण फाइटोन्यूट्रिएंट्स से भरपूर होते हैं।

2. कार्यात्मक पोषण

इसमें 10 प्रोडक्ट्स हैं, जिनका उद्देश्य शरीर में औषधीय सप्लीमेंट्स के असाधारण मिश्रण के ज़रिये किसी ख़ास पोषक तत्व के असंतुलन को दूर करना है। यह शरीर की प्रणालियों में आई खराबी को अधिकतम स्तर तक काम करने लायक और सेहतमंद बनाने में मदद करते हैं।

वित्तीय वर्ष 2019-20 में नेटसर्फ नेटवर्क के टर्नओवर में नैचरामोर प्रोडक्ट रेंज का योगदान 33% रहा। पूरे भारत में नेटसर्फ ने 3.5 लाख परिवारों को 52 लाख से भी ज़्यादा प्रोडक्ट्स बेचे हैं।

नेटसर्फ अपने संस्थान की ही विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए नैचरामोर के लिए प्रोडक्ट की सम्पूर्ण विकास प्रक्रिया को संभालता है। इसके पास पुणे में अपने मुख्यालय पर अनुसन्धान और विकास प्रक्रिया को संचालित करने के लिए डीएसआर द्वारा स्वीकृत लैब और विशेषज्ञों की टीम है। साथ ही नेटसर्फ, सभी नैचरामोर प्रोडक्ट्स के निर्माण के लिए हिमाचल प्रदेश में एक कैप्टिव जीएमपी प्रमाणित विनिर्माण सुविधा का मालिक है। यह प्रोडक्ट्स नियमित अंतराल पर सख्त क्वालिटी कंट्रोल, क्लिनिकल परीक्षणों और सुरक्षा अध्ययनों से गुजरते हैं।

नेटसर्फ नेटवर्क ने हाल ही में नैचरामोर ब्रांड के तहत 4 नए न्यूट्रास्युटिकल्स लॉन्च किये हैं:

1. नैचरामोर इम्यून प्लस: वर्तमान कोविड-19 महामारी के परिदृश्य में वायरल संक्रमणों से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा को बढ़ाना लगातार महत्वपूर्ण हो चुका है। नैचरामोर इम्यून प्लस कई संक्रमणों और एलर्जी की स्थितियों में आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली की अधिकतम प्रतिक्रिया के लिए एक व्यापक प्राकृतिक सप्लीमेंट है। यह श्वसन प्रणाली की प्रतिरक्षा को बढ़ाने में मदद करता है, क्योंकि यह विटामिन C, ज़िंक और आवश्यक जड़ी-बूटियों का एक अनूठा मिश्रण है। यह चयापचय को बढ़ाने में, लीवर के कार्य को सेहतमंद बनाये रखने में, श्वसन तंत्र, हृदय को स्वस्थ रखने में, शारीरिक और यौन जीवन शक्ति विकसित करने में और संक्रमण में प्रतिरोधकता पाने में मदद करता है। यह एक औषधीय सप्लीमेंट है जिसमें गिलोय, तुलसी, आँवला, कंटकारी और शुंठी जैसी प्रमुख सामग्रियां हैं, जिनके अपने ख़ास फ़ायदे हैं और कोई दुष्प्रभाव नहीं। यदि आप बार-बार बीमार पड़ते हैं, एलर्जी का खतरा रहता है या महामारी से लड़ने में एक अच्छी इम्यूनिटी पाने के लिए चिंतित रहते हैं तो इम्यून प्लस आपके लिए सबसे बेहतर है।

नैचरामोर इम्यून प्लस के 60 कैप्सूल के एक पैक की कीमत रु. 600/- है।

2. नैचरामोर आइ केयर: तकनीकी रूप से उन्नत आज की दुनिया में, हर समस्या का समाधान आपकी ऊँगलियों पर है। इस लॉकडाउन ने हमें पूरे दिन स्क्रीन्स से चिपका कर रखा है, फिर चाहे वो घर से किया काम हो, ऑनलाइन शॉपिंग, बिल का भुगतान हो, डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर चीज़ों को देखना हो और यहाँ तक कि बच्चों के स्कूल की ट्यूशन, सब कुछ उस जगमगाती स्क्रीन पर ही हो रहा है। जब हम अपने शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए उपाय करते हैं तो क्या हम अपनी आँखों को तनाव मुक्त रखने के लिए कुछ अलग कोशिश करते हैं?

नेटसर्फ नेटवर्क की हर्बल टैबलेट नैचरामोर आइ केयर, मोबाइल और कंप्यूटर स्क्रीन के ब्लू रेडिएशन, तेज़ रोशनी, प्रदूषण और अपर्याप्त पोषण के हानिकारक प्रभावों से आँखों की रक्षा करने में मदद करती है। नैचरामोर आइ केयर, आमलकी(आँवला), विभीतकी, हरीतकी, मोरिंगा, बिल्बेरी, कर्क्युमिन, ल्यूटिन और ज़ेक्सैन्थिन का एक अनूठा और शक्तिशाली मिश्रण है। दृष्टी को आतंरिक रूप से पोषित करना, सामान्य दृष्टी का अनुकूलन, रेटिना के सेहतमंद रूप से कार्य करने में सहायता करना, ब्लू लाइट के नुकसान से आँखों को बचाना, आँखों की थकान और खिंचाव में राहत पहुँचाना इस प्रोडक्ट के कुछ अन्य फ़ायदों में शामिल हैं।

नैचरामोर आइ केयर के 30 टैबलेट के एक पैक की कीमत रु. 600/- है।

3. नैचरामोर वुमन्स वेलनेस

एक महिला की शारीरिक संरचना उसके जीवन में जिन जैविक और मनोवैज्ञानिक चरणों से होकर गुजरती है, उन पर गौर करते हुए बहुत सारी महिलाएं पीएमएस, मासिक धर्म से जुड़ी समास्याओं और हार्मोन संबंधी असंतुलन से पीड़ित होती है।

नैचरामोर वुमन्स वेलनेस प्रोडक्ट महिलाओं के स्वास्थ्य की सम्पूर्ण देखभाल के लिए है, यह जटिल और महत्वपूर्ण कार्यों को करने में उनके शरीर की सहायता करता है। इसमें शामिल हैं लाइकोपेन, अशोक, शतावरी, चेस्टबेरी, पुनर्नवा और ब्राह्मी जैसी जड़ी-बूटियां, जो महिलाओं के सम्पूर्ण स्वास्थ्य का ख़्याल रखने में मदद करती हैं। नैचरामोर वुमन्स वेलनेस महिलाओं में प्रजनन प्रणाली से संबंधित हार्मोन के कार्यों को सेहतमंद बनाये रखते हुए मासिक-धर्म की अनियमितता में पोषण संबंधी सहायता प्रदान करता है, पाचन को सुधारता है और इम्यून सिस्टम को सेहतमंद रखता है। इसके अलावा, यह प्रोडक्ट सेहतमंद त्वचा, नाख़ून, बालों की संरचना को बनाये रखने में मदद करता है और सम्पूर्ण दिमागी सेहत और समझ को बढ़ाने में सहायक होता है।

नैचरामोर वुमन्स वेलनेस के 30 टैबलेट के एक पैक की कीमत रु.600/- है।

4. नैचरामोर डिस्ट्रेस: आजकल जीवनशैली से जुड़े विकार जैसे हाई ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, डायबिटीज, मोटापा, अवसाद या चिंता बेहद आम हैं। मस्तिष्क की थकान को शांत करने और राहत देने के लिए नींद हमारे शरीर की एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। विशेषज्ञ कहते हैं कि तनाव से जुड़ी सेहत की समस्याओं से लड़ने के लिए आराम और बेहतर नींद प्रभावी तरीके हैं।

नैचरामोर डिस्ट्रेस एक औषधीय न्यूट्रास्युटिकल है, जो नींद और तनाव से जुड़ी समस्याओं के लिए एक प्रभावी प्राकृतिक समाधान प्रदान करता है। नैचरामोर डिस्ट्रेस तनाव, चिंता को कम करता है, याददाश्त, नींद, मनोदशा, प्रतिरक्षा, समझ में सुधार लाता है और दिमागी प्रदर्शन को बढ़ाता है। यह ब्राह्मी, जटामांसी, अश्वगंधा, जिनसेंग, शंखपुष्पी और मेलाटोनिन जैसी सामग्रियों के साथ बनाया गया एक सरल मिश्रण है। यह उन लोगों के लिए बेहद फ़ायदेमंद होता है, जिनका कामकाज तनावभरा होता है, जिन्हें नींद से जुड़ी समस्याएँ होती हैं, जो हवाई यात्रा से जुड़ी थकान और नींद की परेशानी से जूझते हैं, साथ ही उन महिलाओं के लिए भी फ़ायदेमंद है जो रजोनिवृत्ति से पूर्व की आयु में पहुँच चुकी हैं। 

नैचरामोर डिस्ट्रेस के 30 टैबलेट के एक पैक की कीमत रु. 600/- है।

नेटसर्फ नेटवर्क के बारे में:

नेटसर्फ, एक स्वदेशी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है, इसका मुख्यालय पुणे में है, यह भारत में सक्रीय डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। नेटसर्फ के पास हर साल जुड़ने वाले 1 लाख से भी अधिक डायरेक्ट सेलर्स के साथ 25 लाख उपभोक्ताओं का मज़बूत आधार है। 60 से भी अधिक क्वालिटी वाले उपभोक्ता उत्पाद के साथ नेटसर्फ का डायरेक्ट सेलिंग नेटवर्क भारत के 628 जिलों में फैला हुआ है। नैचरामोर के प्रोडक्ट सिर्फ़ ऑनलाइन naturamore.in के ज़रिये और नियुक्त डायरेक्ट सेलर्स के माध्यम से ही बेचे जाते हैं। 

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.