करवाचौथ का व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करती हैं। सुबह से बिना अन्न, जल ग्रहण किए बिना शाम को चांद देखने और उसकी पूजा के बाद व्रत खोला जाता है। इस दिन को लेकर महिलाओं की तैयारियां कई दिनों पहले से ही शुरू हो जाती है। करवाचौथ के मौके पर पति अपने पत्नियों को गिफ्ट्स भी देते हैं। वैसे तो महिलाओं को देने के लिए गिफ्ट्स के कई सारे ऑप्शन्स हैं लेकिन आज हम यहां आपको कुछ चुनिंदा ऑप्शन्स के बारे में बताने वाले हैं जो यूजफुल भी हैं और पार्टनर को पसंद आएंगे।

जूलरी

जूलरी यूजफुल होने के साथ ही ऐसा गिफ्ट है जो गारंटी है महिलाओं को पसंद आएगा ही। तो गोल्ड से लेकर डायमंड, पर्ल, सिल्वर, प्लेटिनम जैसे कई ऑप्शन हैं देने के लिए। जिसे आप अपने बजट के हिसाब से प्लान करें। वैसे आजकल ऑक्सीडाइज्ड जूलरी में ट्रेंड में है जिसे ज्यादातर आउटफिट्स के साथ कैरी किया जा सकता है। कलरफुल स्टोन्स से सजी जूलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं।

स्किन केयर किट

करवाचौथ पर खूबसूरत नजर आने के लिए महिलाएं पार्लर जाती हैं और महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं। तो क्यों न उन्हें इस मौके पर आप स्किन केयर किट गिफ्ट कर दें। मदर स्पर्श के नेचुरल और केमिकल फ्री प्रोडक्ट्स स्किन के लिए हर तरह से सही हैं। आप चाहें तो इस किट को कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं। मतलब उनकी जरूरत के हिसाब से किट में फेस उबटन, फेस वॉश, नाइट ब्यूटी बॉम वगैरह भी रख सकते हैं।

स्मार्ट वॉच

स्मार्ट वॉच वर्कआउट करने वाली महिलाओं के इस्तेमाल की ही चीज़ है ऐसा बिल्कुल न सोचें। इसमें और भी कई फीचर्स होते हैं जिनके द्वारा हम अपनी हेल्थ से जुड़ी चीज़ों को ट्रैक कर सकते हैं। जैसे- नींद, बॉडी में ऑक्सीजन का लेवल, हार्ट बीट, कैलोरी, दिनभर की चहलकदमी आदि। Fire-Boltt और Crossbeats ब्रांड्स के स्मार्ट वॉच इन सारे फीचर्स से लैस और आपके बजट में भी मिल जाएंगे। और जैसा कि आपको पता ही होगा कि ऑनलाइन सेल भी रही है तो आप घर बैठे-बैठे इन्हें आसानी से ऑर्डर भी कर सकते हैं।

Pic credit- unsplash

Edited By: Priyanka Singh